Live TV
  1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. हेल्थ
  4. इस चीज का इस्तेमाल कर सिर्फ...

इस चीज का इस्तेमाल कर सिर्फ 5 मिनट में पाएं दांत के कीड़ों से हमेशा के लिए निजात

या दांतों का कीड़ा हम घर पर नहीं निकाल सकते। यहां बता रहे हैं ऐसी ही एक ट्रिक जिससे घर पर ही आप अपने दांत का कीड़ा मिनटों में निकाल सकते हैं वो भी बिना पैसे खर्च किए।

India TV Lifestyle Desk
Written by: India TV Lifestyle Desk 24 Jan 2018, 21:33:39 IST

हेल्थ डेस्क: दांतों में कीड़े लगने और सड़ने की समस्या आम है, जिस तरह का खाना हम खाते हैं और जिस तरह की लाइफस्टाइल है हम खाने का बाद दांतों का कुछ खास ध्यान नहीं रखते। दांतों में फंसा रह गया खाना इन्हें सड़ा देता है और फिर ये पेनफुल हो जाता है। एक बार दांत खराब होने स्टार्ट हुए तो बस फिर इसके साथ और दांतों में भी कीड़े लगने स्टार्ट हो जाते हैं।

 

क्या आपने कभी सोचा कि बाकी बीमारियों का हम कभी-कभी घरेलू उपचार भी कर लेते हैं लेकिन दांतों के लिए हमेशा डॉक्टर के पास ही जाते हैं। इसका मुख्य कारण डेंटिस्ट डॉक्टर की फीस होती है। जिसे हर कोई नहीं दे सकता है। इसीलिए हम ऐसे उपाय अपनाते है जिससे इस समस्या से आसानी से निजात मिल जाएं।

दांत में कीड़ा होने पर दर्द के साथ-साथ अगर इसे ध्यान नहीं दिया तो यह आपके दिमाग तक धीरे-धीरे पहुंच जाता है। इसलिए इसे समय रहते इससे निजात पाना बहुत ही जरुरी है। क्या दांतों का कीड़ा हम घर पर नहीं निकाल सकते। यहां बता रहे हैं ऐसी ही एक ट्रिक जिससे घर पर ही आप अपने दांत का कीड़ा मिनटों में निकाल सकते हैं वो भी बिना पैसे खर्च किए।

जायफल हम घर में आसानी से मिल जाती है। इससे ज्यादा इस्तेमाल औषधि के रूप में किया जाता है। इसके तेल का इस्तेमाल कर आप दांतो के कीड़े से निजात पा सकती है।

जानिए कैसे जायफल के तेल का इस्तेमाल कर सिर्फ 5 मिनट में दांत के कीड़े से निजात पा सकते है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: one trick to remove tooth bug at home in 5 Minutes Permanently