Live TV
  1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. हेल्थ
  4. Miss Diva Universe 2018: नेहल चुडासमा...

Miss Diva Universe 2018: नेहल चुडासमा ने खिताब किया अपने नाम, खोले फिटनेस के राज

मुंबई की रहने वाली नेहल चुडासमा ने 2018 का मिस डीवा यूनिवर्स का खिताब अपने नाम कर लिया। मिस डीवा यूनिवर्स एक ऐसा आयोजन है जिसमें देश भर से खूबसूरत लड़कियां हिस्सा लेती हैं और विनर्स को मिस यूनिवर्स के लिए भेजा जाता है।

India TV Lifestyle Desk
Written by: India TV Lifestyle Desk 02 Sep 2018, 18:56:12 IST

नई दिल्ली: मुंबई की रहने वाली नेहल चुडासमा ने 2018 का मिस डीवा यूनिवर्स का खिताब अपने नाम कर लिया। मिस डीवा यूनिवर्स एक ऐसा आयोजन है जिसमें देश भर से खूबसूरत लड़कियां हिस्सा लेती हैं और विनर्स को मिस यूनिवर्स के लिए भेजा जाता है। आज हम आपको नेहल के जुड़ी कुछ खास बातों का जिक्र करेंगे। नेहल को रोजाना एक्सरसाइज करना, एथलेटिक्स, डांसिंग और खाना पकाना पसंद है।

आपको बता दें नेहल वजन कम करने के बजाय सेहतमंद रहने पर विश्वास रखती हैं। इससे पहले भी वह कई ब्यूटी कंटेस्ट अपने नाम कर चुकी हैं। नेहल का मिस दीवा 2018 का खिताब जीतने के बाद फिलहाल बॉलीवुड में एंट्री करने का कोई प्लान नहीं है। नेहल ने बताया कि वह अब मिस यूनिवर्स वर्ल्ड कंटेस्ट की तैयारी करेंगी। नेहल ने कहा, 'भारत ने पिछले 18 साल से मिस यूनिवर्स का खिताब नहीं जीता है इसलिए मैं इसके लिए बहुत ज्यादा उत्सुक हूं।'

बता दें कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई में हो रहे ग्रांड फिनाले का विजेता घोषित किया जबकि मिस दिवा यूनिवर्स इंडिया 2017 श्रद्धा शशिधर ने एनएससीआई डोम में उनकी सफलता पर उन्हें ताज पहनाया। नेहल को शारीरिक व्यायाम, एथलेटिक्स, डांसिंग और खाना पकाना पसंद है।

क्या वे शुरू से ही सौंदर्य प्रतियोगिता जीतना चाहती थीं? इस सवाल पर उन्होंने कहा, 'मैं गुजराती परिवार से हूं इसलिए मॉडलिंग इतना आसान नहीं है। ऐसा करने वाली मैं अपने परिवार की पहली सदस्य हूं। इसके अतिरिक्त, मेरे लिए यहां तक आना बहुत मुश्किल रहा क्योंकि 13 वर्ष की उम्र में मैंने अपनी मां को खो दिया और इसके लिए अपने पिता को मनाना बहुत मुश्किल रहा है। लेकिन अब जब मैं यहां आ गई हूं तो वे मान गए हैं और मुझ पर गर्व करते हैं'।

उनकी प्रेरणा पूछने पर उन्होंने कहा, 'अब तक भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकीं सभी सुंदरियां उनकी प्रेरणा हैं क्योंकि वे सभी महिलाएं दूसरी महिलाओं से बढ़कर थीं लेकिन मैं लारा दत्ता को अपना सबसे अच्छा मार्गदर्शक बताऊंगी'।

उन्होंने कहा, 'भारत ने पिछले 18 साल से मिस यूनिवर्स का खिताब नहीं जीता है इसलिए मैं इसके लिए बहुत ज्यादा उत्सुक हूं'। बता दें कि गुजराती मूल की मुंबईकर नेहल चौदासमा ने मिस यूनिवर्स दीवा बन कर भारत को मिस यूनिवर्स पेजेंट में रिप्रेजेंट करेंगी।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: Nehal Chudasama from Mumbai was crowned the Yamaha Fascino Miss Diva Miss Universe 2018 :Miss Diva Universe 2018: नेहल चुडासमा ने खिताब किया अपने नाम, खोले फिटनेस के राज