Live TV
GO
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ रोजाना बस खाली पेट करें ये...

रोजाना बस खाली पेट करें ये काम और सिर्फ 3 में पाएं हमेशा के लिए वजन से छुटकारा

मोटापे के कारण कई स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इससे निजात पाने के लिए हम कई तरीके अपनाते है। इसीलिए हम आपके लिए लेकर आएं है ये घरेलू तरीका जिससे आप आसानी से मोटापा से निजात पा सकते है। वो भी सिर्फ 3 दिनों में। जानिए कैसे...

India TV Lifestyle Desk
India TV Lifestyle Desk 26 Feb 2018, 21:12:07 IST

हेल्थ डेस्क: आज की लाइफस्टाइल में पेट बाहर निकलना काफी शर्मिंदगी की बात है। आजकल बिजी लाइफस्टाइल में एक्सरसाइज करने का मौका नहीं मिल पाता है। जब किसी का वजन बढ़ जाता है तो उसका असर सबसे पहले पेट और कमर के आस-पास दिखता है। जिससे निजात पाने के लिए हम कई उपाय अपनाते है, लेकिन किसी न किसी कारण इससे निजात नहीं पा पाते है।

मोटापे के कारण कई स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इससे निजात पाने के लिए हम कई तरीके अपनाते है। इसीलिए हम आपके लिए लेकर आएं है ये घरेलू तरीका जिससे आप आसानी से मोटापा से निजात पा सकते है। जी हां दालचीनी और शहद का इस्तेमाल कर आसानी से आप कुछ दी दिनों में पेट की चर्बी से हमेशा के लिए निजात पा सकते है।

दालचीनी जहां आपके शरीर से टॉक्सिंस को निकालकर पाचन तंत्र को ठीक करता है। इसके साथ ब्लड शुगर लेवल को ठीक रखता है। वहीं शहद में भरपूर मात्रा में विटामिन्स और मिनरल्स पाएं जाते है।

आपको चाहिए

  • दालचीनी
  • शहद
  • गर्म पानी

ऐसे बनाएं ये हेल्दी ड्रिंक
सबसे पहले एक जग लें और उसमें 1 चम्मच दालचीनी पाउडर डालें। इसके बाद एक गिलास गर्म पानी मिलाएं। इसे अच्छी तरह मिक्स होने के बाद ठंडा होने दे। जब ये गुनगुना हो तो इसमें 2 चम्मच शहद डालकर अच्छी तरह से मिक्स करें।

वीडियों में देखें कैसे करना है सेवन और किन बातों का रखना है ध्यान...

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

More From Health