Live TV
  1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. हेल्थ
  4. रणदीप हुड्डा ने सिर्फ 28 दिन...

रणदीप हुड्डा ने सिर्फ 28 दिन में किया था 18 किलो वजन कम, पहचानना हो गया था मुश्किल, जानें कैसे

आपको पता है कि इस फिल्म के कारण रणदीप से सिर्फ 1 माह में 18 किलो अपना वजन कम किया था। फिल्म की शूटिंग के दौरान रणदीप की ऐसी हालात हो गई थी फिल्म टीम के मेंबर भी उन्हें पहचान नहीं पा रहे थे। जानिए कैसे किया वजन कम।

India TV Lifestyle Desk
Written by: India TV Lifestyle Desk 20 Aug 2018, 12:34:16 IST

हेल्थ डेस्क: साल 2001 में फिल्म 'मानसून' से अपने करियर की शुरुआत करने वाला रणदीप हुड्डा का आज 42वां जन्मदिन है। वह हमेशा ही अपनी फिटनेस और एक्टिंग के कारण चर्चा में रहे हैं। रणदीप अपनी फिटनेस का बहुत अधिक ख्याल रखते है। वह वर्कआउट के साथ-साथ घुड़सवारी और खानपान का ध्यान रखते है।

आपको रणदीप की सबरजीत फिल्म तो याद ही होगी। जी हां जिसमें रणदीप ऐसे लग रहे है जैसे कि वह कुपोषित है। आपको पता है कि इस फिल्म के कारण रणदीप से सिर्फ 1 माह में 18 किलो अपना वजन कम किया था।  फिल्म की शूटिंग के दौरान रणदीप की ऐसी हालात हो गई थी फिल्म टीम के मेंबर भी उन्हें पहचान नहीं पा रहे थे। लेकिन डायरेक्टर के नाम लेने पर ही उनकी पहचान हो पा रही थी।

इस बारें में रणदीप की बहन अंजली हुड्डा जो कि ओबेसिटी, मेटाबॉलिक मेडिसिन एंड क्लीनिकल न्यूट्रिशन स्पेशलिस्ट हैं। वह बताती है कि जब रणदीप ने मुझसे कहा कि वजन कम करना है। तो मैने बोला कि वह एकदम फिट है तो पतला होने की क्या जरुरत है।

रणदीप ने बताया कि एक फिल्म में रोल के लिए पतला होना जरुरी है। ऐसे में सबसे कठिन काम था उनका पतला होनाष क्योंकि रणदीप एक स्पोर्ट परसन है। अगर उन्होंने अपना वजन कम किया तो इससे उनकी मांसपेशियां बहुत अधिक कमजोर हो जाएगी।

ऐसे कराया रणदीप का वजन कम
अंजली ने  आगे बताया कि मैं ये करना तो नहीं चाहती थी लेकिन मुझे ऐसा करना पड़ा। सबसे पहले तो रणदीप की डाइट से कैलोरी और कार्बोहाइड्रेट वाली चीजों को हटाया गया। वो सिर्फ प्रोटीन लेते थे। इसके साथ रणदीप मल्टीविटामिन भी जरूर लेते थे।

वो कैलोरी ना के बराबर ही लेते थे बावजूद इसके वो घुड़सवारी करके भी कैलोरी बर्न करते थे लेकिन अंजली इसके सख्त खिलाफ थीं। अंजली ने बताया कि इस दौरान रणदीप बहुत अधिक कॉफी पीने लगे थे, यहां तक कि कई बार वो खाना तक नहीं खाते और कॉफी पीते थे। इसके अलावा रणदीप पानी भी खूब पीते थे। 15 दिन में उनका आठ किलो वजन कम हो गया था।  

इसके साथ ही रणदीप को उनका फेवरेट खाना चॉकलेट फज और पारठे खाने की अनुमति दे दी। लेकिन इसे उन्हें आधे घंटे में खाना था जो उनके लिए मुश्किल था क्योंकि रणदीप बहुत जल्दी खाना खा लेते हैं। इसके बाद रणदीप ने मेरी मर्जी के खिलाफ जाकर घुड़सवारी की और इस तरह उन्होंने 28 दिन में 18 किलो वजन कम कर लिया।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: Happy birthday randeep hooda know how randeep hooda loses 18 kg weight in 28 days for film sarabjit : रणदीप हुड्डा ने सिर्फ 28 दिन में किया था 18 किलो वजन कम, पहचानना हो गया था मुश्किल, जानें कैसे