Live TV
GO
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ माधुरी दीक्षित 52 की उम्र में...

माधुरी दीक्षित 52 की उम्र में खुद को ऐसे रखती हैं फिट, जानें उनका फिटनेस सीक्रेट

Madhuri Dixit Fitness Secret: 90 दशक की फेमस अदाकारा माधुरी दीक्षित 52 साल की उम्र में भी इतनी ज्यादा खूबसूरत और जवां है। कि हर कोई जानना चाहता है कि आखिर वह उम्र के साथ इतनी सुंदर और फिट कैसे होती जा रही है।

India TV Lifestyle Desk
India TV Lifestyle Desk 15 May 2019, 14:08:50 IST

Madhuri Dixit Fitness Secret: 90 दशक की फेमस अदाकारा माधुरी दीक्षित 52 साल की उम्र में भी इतनी ज्यादा खूबसूरत और जवां है। कि हर कोई जानना चाहता है कि आखिर वह उम्र के साथ इतनी सुंदर और फिट कैसे होती जा रही है। आज माधुरी दीक्षित का 52वां जन्मदिन है। उन्हें दूसरी मधुबाला के नाम से भी जाना जाता था। वह एक अच्छी अदाकारा के साथ-साथ बेहतरीन डांसर भी है। जानें आखिर क्या है उनकी फिटनेस का राज। जो कि इतनी उम्र में भी देती है एक 25 साल की लड़की को टक्कर।

जापानी फूड्स
आपको बता दें कि माधुरी अपने हेल्थ का बहुत अधिक ध्यान रखती है। वह जापानी फूड्स बैंहवागन को फॉलो करती हैं। इसके साथ ही वह मशरूम, टोफू और कई मिक्स सब्जियों का भी सेवन करती हैं।  जिसमें अधिक मात्रा में प्रोटीन के साथ-साथ पोषक तत्व भरपूर मात्रा में भरें होते है।

ये भी पढ़ें- माधुरी दीक्षित के जन्मदिन पर जानिए उनके खास डांस नंबर के बारे में जिसे देख आज भी दिल की धड़कन हो जाती है तेज

नारियल पानी
माधुरी अपने दिन की शुरुआत नारियल पानी से जरुर करती हैं। जो कि हमारी सेहत के लिए बहुत ही अच्छा माना जाता है। इसमें भरपूर मात्रा में पोटेशियम, कैल्शियम, मैग्नीशियम, फॉस्फोरस , सोडियम के साथ कई ऐसे गुण पाए जाते है। जो कि हमारे पेट को स्वास्थ्य रखते है।

Madhuri Dixit

फल और सब्जियों का सेवन
माधुरी की ग्रॉसरीज की सूची में फल और सब्जियां सबसे ऊपर हैं। एक महत्वपूर्ण लाभ फल और सब्जियों का यह है कि अन्य खाद्य पदार्थों के विपरीत इन्‍हें संसाधित नहीं किया जाता है। अतः पोषक तत्व शुद्ध और बिना मिलावट के होते हैं।

ये भी पढ़ें- सपना चौधरी के ठुमकों से भी ज्यादा Sizzling है ये वर्कआउट वीडियो, देखते ही छूट जाएगे पसीने

हर्बल चाय
मधुरी दीक्षित कभी-कभी काफी कड़क हर्बल चाय जरुर पीती है। यह कई स्‍वास्‍थ्‍य लाभों से भरे होते हैं। आप पत्तियों, बीजों, जड़ों और जड़ी बूटियों का एक डिकैफ़ इनफ्यूजन चुन सकते हैं जो आपकी ज़रूरत के अनुरूप हो।

Madhuri Dixit

वर्कआउट
माधुकरी दीक्षित एक बेहतरीन डांसर है। जिसकी फायदा उनके शरीर पर भी पड़ता है। वह घर में ही अपने मन की शांति के साथ-साथ खुद को एनर्जी से भरपूर करने के लिए डांस करती है। इसके अलावा 2 दिन सप्ताह में योग, वेट ट्रेनिंग और कार्डियों जरुर करती है।  

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन