Live TV
GO
  1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. हेल्थ
  4. चीन में इस महीने से कैंसर...

चीन में इस महीने से कैंसर की मिलेगी सस्ती दवाइयां, पढ़िए पूरी खबर

चीन में इस महीने से मरीजों को कैंसर की सस्ती दवाइयां मिलेंगी। चीन की सरकारी एजेंसी नेशनल हेल्थकेयर सिक्योरिटी एडमिनिस्ट्रेशन के अनुसार, सितंबर से मरीजों को कैंसर की 14 प्रकार की दवाइयां कम कीमतों पर मिलेंगी। 

India TV Lifestyle Desk
Written by: India TV Lifestyle Desk 01 Sep 2018, 16:14:41 IST

नई दिल्ली: चीन में इस महीने से मरीजों को कैंसर की सस्ती दवाइयां मिलेंगी। चीन की सरकारी एजेंसी नेशनल हेल्थकेयर सिक्योरिटी एडमिनिस्ट्रेशन के अनुसार, सितंबर से मरीजों को कैंसर की 14 प्रकार की दवाइयां कम कीमतों पर मिलेंगी। 

एजेंसी ने कहा कि सभी दवाइयां हेमैटोलोजिकल नियोप्लाज्म्स और सोलिट ट्यूमर्स के इलाज के लिए महत्वपूर्ण हैं और इनका नैदानिक महत्व काफी ज्यादा है। एजेंसी ने कहा कि इन दवाओं से मरीजों को काफी लाभ मिलेगा। 

समाचार एजेंसी 'सिन्हुआ' के अनुसार, दवा बनाने वाली कंपनियों को दवा की कीमतों में कटौती करने को कहा गया है। इसके अलावा कई अन्य दवाइयों का चयन किया गया, जिन्हें आने वाले दिनों में स्वास्थ्य बीमा प्रतिपूर्ति की सूची में शामिल किया जाएगा।(शराब के साथ सिगरेट भूल से भी न पियें, नहीं विश्वास तो पढ़े पूरा रिसर्च)

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: China agrees to cut tariffs on Indian cancer drugs: चीन में इस महीने से कैंसर की मिलेगी सस्ती दवाइयां, पढ़िए पूरी खबर