Live TV
GO
  1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. हेल्थ
  4. रोजाना दिन में बस एक बार...

रोजाना दिन में बस एक बार करें इस चीज का सेवन और कुछ ही दिनों में पेट की चर्बी छूमंतर

मोटापा से निजात पाने के लिए घंटो जिम में पसीना बहाना, डाइटिंग आदि करते है। लेकिन कई लोग ऐसे होते है कि उनके पास इतना समय नहीं होता है कि वह जिम, एक्सरसाइज के लिए समय निकाल पाएं। इसीलिए हम आपके लिए एक ऐसा सूप लेकर आएं है। जानिए इसके बारें में...

shivani singh
Written by: shivani singh 23 Feb 2018, 19:04:11 IST

हेल्थ डेस्क: मोटापा एक ऐसी समस्या है जिसके चपेट में हर उम्र के लोग आ रहे है। जहां गलत खानपान और खराब दिनचर्या के कारण ये समस्या हो रही है, तो कुछ लोगों को अनुवांशिक रुप में मिल जाता है। इतना ही नहीं इस मोटापे कारण कई अन्य गंभीर बीमारियां भी हमें अपनी चपेट में ले लेती है।

मोटापा से निजात पाने के लिए घंटो जिम में पसीना बहाना, डाइटिंग आदि करते है। लेकिन कई लोग ऐसे होते है कि उनके पास इतना समय नहीं होता है कि वह जिम, एक्सरसाइज के लिए समय निकाल पाएं। इसीलिए हम आपके लिए एक ऐसा सूप लेकर आएं है। जिससे इस समस्या से आसानी से निजात पा सकते है।

पत्तागोभी से बना ये सूप आसानी से वजन कम कर सकता है। पत्तागोभी में सेल्युलोस नामक तत्व पाया जाता है। जो हमारे शरीर के लिए हेल्दी होती है। जो कि शरीर से कोलेस्ट्राल को दूर रखता है। इसके साथ ही इसमें भऱपूर मात्रा में फाइबर होता है जो आपको ज्यादा देर तक पेट भरा हुआ रखता है। इसके साथ ही एक कप सूप में 33 कैलोरी होती है और इसमें विटामिन सी और एंटी ऑक्सीडेंट होता है। जो आपके शरीर में मेटाबॉल्जिम को बढ़ा है। जानिए बनाने की विधि।

सामग्री
1. बारीक कटी एक पत्ता गोभी
2. दो कारीक कटे हुए प्याज
3. 4 बारीक कटे हुए टमाटर
4. एक बारीक कटी हुई शिमला मिर्च
5. चुटकी भर काली मिर्च पाउडर
6. थोड़ा सा लेमन जूस
7. स्वादानुसार नमक

अगली स्लाइड में इसे बनाने और सेवन करने की विधि के बारें में

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: Cabbage Soup Diet for Extreme Weight Loss Results in 1 week