Live TV
GO
  1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. हेल्थ
  4. ब्रेकफास्ट से पहले करें इस फैट...

ब्रेकफास्ट से पहले करें इस फैट बर्नर ड्रिंक का सेवन, सिर्फ 3 दिन में दिखेगा असर

मोटापा कम करने के लिए लोग डाइटिंग, जिमिंग और वर्कआउट के साथ न जाने क्या-क्या तरीके अजमाते हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताएंगे, जिससे आपका मोटापा तेजी से कम होगा।

shivani singh
Edited by: shivani singh 24 Jul 2018, 16:08:13 IST

हेल्थ डेस्क: आज के समय में हर तीसरा व्यक्ति मोटापे से परेशान है। बढ़ते वजन के कारण आपको न सिर्फ दूसरों के सामने शर्मिंदा भी होना पड़ता है बल्कि इससे आपको कई बीमारियों का सामना भी करना पड़ता है। मोटापा कम करने के लिए लोग डाइटिंग, जिमिंग और वर्कआउट के साथ न जाने क्या-क्या तरीके अजमाते हैं लेकिन इसके कारण आपको और भी कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताएंगे, जिससे आपका मोटापा तेजी से कम होगा और आपको किसी तरह की कोई परेशानी भी नहीं होगी।

यह घरेलू उपाय सिर्फ आपकी चर्बी को ही कम नहीं करेगा। बल्कि जांघ की चर्बी को भी भगाएंगा।

सामग्री

  • 1 कप गर्म पानी
  • एक चौथाई चम्मच हल्दी
  • आधा चम्मच नींबू
  • एक चुटकी दाल चीनी पाउडर
  • आधा चम्मच शहद

ऐसे बनाएं
सबसे पहले गर्म पानी में हल्दी मिक्स करें। इसके बाद इसमें नींबू और शहद मिक्स करें। अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इस बात का ध्यान रखें कि हल्दी नीचे जम जाती है। इसलिए चम्मच से चटलाते रहें। अब इसे दालचीनी पाउडर डालकर 5 मिनट के लिए रख दें।

ऐसे करें सेवन
रोजना ब्रेकफास्ट से पहले या फिर बाद में इसका सेवन कर सकते। लगातार 7 दिन कम से कम 2 बार दिन में इसका सेवन करें।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: Belly fat burner tonic that starts working in just 3 days: ब्रेकफास्ट से पहले करें इस फैट बर्नर ड्रिंक का सेवन, सिर्फ 3 दिन में दिखेगा असर