Live TV
GO
  1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. हेल्थ
  4. बानी जे खुद को ऐसे रखती...

बानी जे खुद को ऐसे रखती है फिट, वीडियो उड़ा देगा आपके होश

ग बॉस चौथे और दसवें सीजन में भी हिस्सा ले चुकी है। जिसके बाद से उनकी फैन लिस्ट और अधिक बढ़ गे है। हर महिला बानी की तरह फिट होना चाहती है। जानिए बानी का वर्कआउट और डाइट प्लान।

India TV Lifestyle Desk
Written by: India TV Lifestyle Desk 29 Jul 2018, 13:19:05 IST

हेल्थ डेस्क: रोडीज़ 4 में अपनी फिटनेस और तेज दिमाग के कारण अपने जलवे बिखेर रही हैे गुरबानी जज जिन्हें बानी जे के नाम से जाना जाता है। जी हां वहीं जो अपनी बॉडी की फिटनेस के साथ शरीर में बनें टैटू के लिए हमेशा फेमस रहती है। आज के समय में वह महिलाओं को मोटिवेट करने के तौर पर भी जानी जाती हैं।

आपको बता दें कि बानी जे बिग बॉस चौथे और दसवें सीजन में भी हिस्सा ले चुकी है। जिसके बाद से उनकी फैन लिस्ट और अधिक बढ़ गे है। हर महिला बानी की तरह फिट होना चाहती है। बानी अपनी डाइट में अच्छी चीजे लेती हैं। जो कि प्रोटीन से भरपूर हो।

बिग बॉस 4 में से 10 तक में बानी में इतना ज्यादा बदसाव आया कि उन्हें पहचनना भी मुश्किल हो गया है। साथ ही ये विश्वास करना मुश्किल हो गया कि सच में यह वहीं बानी जे है। हम बानी की शरीर को देखकर यही सोचते है कि उन्होंने यह सब कैसे किया। तो हम आपको बता दें कि उन्होंने यह सब कड़ी डाइट और वर्कआउट में कड़ी मेहनत की।

जानिए बानी जे का वर्कआउट
बानी जे सोशल मीडिया में फिटनेस और अपने वर्कआउट के वीडियों हमेशा शेयर करती रहती है। वह पुश-अप, हेडस्टैड्स और वेट लिफ्टिंग में काफी पसीना बहाती है।

वह खुद को मस्कयूलर क्वीन बरकरार रखने के लिए कड़ी मेहनत करती है। बानी वेट लिफ्टिंग में सबसे ज्यादा समय देती है। जिससे उन्हे कमाल के बाइसेप्स, शोल्डर कट और एब्स मिले है।

ऐसा है बानी जे का डाइट
बानी जे की डाइट की बात करें तो वह चीजें रोजाना करती है। जिनका एक स्ट्रीक्ट डाइट प्लान है जिसमें ये 5 प्रमुख चीजें हैं।

प्रोटीन
बानी जे अधिक से अधिक प्रोटीन वाली चीजें लेना पसंद करती है। जिसमें चिकन, मछली अंडे खाना ज्यादा पसंद है। अगर आपको नॉनवेज नहीं पसंद है तो आप प्रोटीन के लिए पनीर और टोफू ले सकते है।

पानी
खुद को हाइड्रेटेड रखने के लिए वे पूरे दिन में अधिक से अधिक पानी पीती है। जिससे उन्हें होने वाले मसल्स पेन से आराम मिलता है।

कैफीन
वर्कआउट के पहले और बाद में कॉफी पीना बानी को अधिक पसंद है। इससे उनका मेटाबॉलिज्म अच्छा रहता है। इसके साथ ही कैलोरी बर्न करने में मदद करता है।

कॉम्प्लेक्स कार्ब्स
कॉम्प्लेक्स कार्ब्स जैसे ओटमील(दलिया) बानी का पसंदीदा नाश्ता है। कॉम्प्लेक्स कार्ब्स उनके कोलेस्ट्रोल पर भी काबू रखने में मदद करता है।

कार्ब्स

बानी जे खुद के कार्ब्स के लिए ब्राउन राइट और स्वीट पेटेटो खाना पसंद करती है। जिसे शकरकंद के नाम से जाना जाता है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: Bani j fitness workouts diet plan in hindi:बानी जे खुद को ऐसे रखती है फिट, वीडियो उड़ा देगा आपके होश