Live TV
GO
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ ट्रेन में सफर करते समय कभी...

ट्रेन में सफर करते समय कभी भी साथ न ले जाएं ये फूड्स, हो सकते है सेहत के लिए खतरनाक

न कई बार हम अपने साथ ट्रेन पर ऐसे फूड्स रख लेते है। तो कि आपकी सेहत के लिए खतरनाक साबित होते है। इसीलिए हम आपको बताने जा रहे है ऐसे फूड्स के बारें में जो कि आपकी सेहत के लिए खतरनाक साबित हो सकते है।

India TV Lifestyle Desk
India TV Lifestyle Desk 27 Mar 2019, 15:59:48 IST

नई दिल्ली: आमतौर पर हम जब सफर पर ट्रेन से निकलते है तो रास्ते में खाने के लिए घर से बने खाने के साथ-साथ न जानें क्या-क्या खरीद लेते है। जिससे यात्रा करते समय किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। लेकिन कई बार हम अपने साथ ऐसे फूड्स रख लेते है। तो कि आपकी सेहत के लिए खतरनाक साबित होते है। इसीलिए हम आपको बताने जा रहे है ऐसे फूड्स के बारें में जो कि आपकी सेहत के लिए खतरनाक साबित हो सकते है।

ऑमलेट
आमतौर पर ऑमलेट खाना सेहत के लिए अच्छा माना जाता है लेकिन इसमें स्मैल बहूत ज्यादा है। अब आप ट्रेन में इसे लेकर जाएंगे तो खोलते ही इसकी स्मैल होगी। जो कि कई लोगों को नही पसंद होगी। इसके अलावा इसे ज्यादा देर रखकर इसका सेवन करना खतरनाक साबित हो सकता है।

दूध
अगर आप ट्रेन में सफर करने जा रहे है तो अपने साथ दूध लेकर न चलें। क्योंकि वह ट्रेन के तापमान में खराब हो सकता है। जोकि आपकी सेहत के लिए बिल्कुल भी ठीक नहीं है।

रेड मीट
अगर आप रेड मीट का सेवन ट्रेन में करेंगे। तो आपको फूड पायजनिंग या फिर एसिडिटी आदि की समस्या हो सकती है।

पैक्ड जूस
जब आप पैक्ड जूस खरीदते है तो आप देखते होंगे कि उसमें नार्मल या फिर कूल टम्प्रेचर में रखना होता है। ऐसे में ट्रेन का तापमान घटता-बढ़ता रहता है। जिसके कारण वह खराब हो सकता है। इसलिए अगर आप पैक्ड जूस लेकर आएं है तो उसे जल्दी से खत्म कर दें। 

अब महिलाओं की तरह पुरुष भी करे सकेंगे गर्भनिरोधक गोली का सेवन, टेस्ट हुआ सफल

RRR के स्टार राम चरण रैंबो बॉडी के लिए ले रहे हैं सलमान खान के ट्रेनर से ट्रेनिंग, ये है डाइट और वर्कआउट प्लान

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन