Live TV
GO
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ रोजाना खाली पेट करें इस ड्रिंक...

रोजाना खाली पेट करें इस ड्रिंक का सेवन और कुछ ही दिनों में पाएं पेट की चर्बी से निजात

क्या आप सच में अपनी बॉडी को डिटॉक्स करना चाहते है तो हम आपके लिए लेकर आएं है स्पेशल ड्रिंक। जानिए क्या ड्रिंक...

shivani singh
shivani singh 20 Feb 2018, 21:18:40 IST

हेल्थ डेस्क: मोटापा एक तरह की बीमारी ही है। जो आपकी पर्सनैलिटी को खराब करती है। साथ ही यह अपने साथ छोटे-छोटे बीमारी का घर भी होती है। यह कई बीमारी जैसे ब्लडप्रेशर, कमर दर्द, दिल की बीमारी, घुटने में दर्द जैसी बीमारियों को भी न्योता देती है।

मोटापा कम करने के लिए लोग डायटिंग, जिम में वर्कआउट आदि करते हैं लेकिन फिर भी वजन कम नहीं कर पाते हैं क्योंकि उनका डाइट प्लान सही नहीं होता है। अगर खाने पर पूरा ध्यान दिया जाए और साथ में वर्कआउट किया जाए तो वजन को जल्द ही कम किया जा सकता है आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे ही टिप्स जिनसे आप सिर्फ सात दिनों में अपना वजन कम कर पाएंगे।

क्या आप सच में अपनी बॉडी को डिटॉक्स करना चाहते है तो हम आपके लिए लेकर आएं है स्पेशल ड्रिंक। सेब का सिरका एक अच्छा एंटीऑक्सीडेंट और कई तत्वों से भरपूर होता है। जो कि मोटापा, ब्लड शुगर और डायबिटीज को कंट्रोल रखता है। वहीं नींबू में अधिक मात्रा में विटामिनसी और एंटी ऑक्सीडेंट पाएं जाते है। जो कि आपके इम्यूनिटी सिस्टम को छीक रखता है। शहद को मीठे के रुप में यूज किया जाता है। लेकिन ये पाचन संबंधी समस्याओं को ठीक करता है। जानिए कैसे करें इसका सेवन।

सामग्री

ऐसे करेँ इस्तेमाल
सबसे पहले एक कप गर्म पानी में सभी चीजें डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। देख लें कि दालचीनी तली में न बैठ गई हो।

वीडियो में देखे कैसे करें सेवन...

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन