Live TV
GO
  1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. विशेषताएं
  4. Valentine Day 2019: इस वैलेंटाइन सिंगल...

Valentine Day 2019: इस वैलेंटाइन सिंगल से होना है मिंगल, जो जरुर ट्राई करें ये Dating Apps

 Valentine Day 2018: अगर आपका मूड भी सिंगल से मिंगल होने का है तो हम आपके लिए लेकर आएं है कुछ डेटिंग ऐप्स। जिससे आप भी बना सकते है अपना स्पेशल वैलेंटाइन।

India TV Lifestyle Desk
Written by: India TV Lifestyle Desk 06 Feb 2019, 17:12:45 IST

Valentine Day 2018: वैलेंटाइन वीक शुरु हो गया है। 7 फरवरी से रोज डे के साथ 143 फरवरी को वैलेंटाइव डे के साथ खत्म होगा। हर कोई खास तरीके से अपने अनुसार प्यार का इजहार करता है, लेकिन कई लोग ऐसे भी है जिनके लिए वैलेंटाइन डे बेकार है। क्योंकि वह सिंगल है। ऐसे में अगर आपका मूड भी सिंगल से मिंगल होने का है तो हम आपके लिए लेकर आएं है कुछ डेटिंग ऐप्स। जिससे आप भी बना सकते है अपना स्पेशल वैलेंटाइन।

हिच(Hitch)
गूगल प्ले स्टोर पर जो एक और डेटिंग एप मौजूद है, उसका नाम है हिच (Hitch) है। यह आपको नए-नए लोगों से मुलाकात करने में मदद करेगी। हिच के अनुसार, यह आपको अन्य सिंगल यूजर्स से मुलाकात कराएगी। यह एप सिंगल्स के लिए लोकेशन सुविधा भी लाती है। तो आप भी करें। इस एप का यूज सिंगल से मिंगल होने के लिए।

बंबल (Bumble)
प्रियका चोपड़ा ने साल 2018 के अंत में इस डेटिंग एप्स को लॉंच किया था। खासकर यह महिलाओं के लिए है। इसे आज ही अपने फोन में इंस्ट्रॉल करके आप भी वैलेंटाइन को यादगार बनाएं।

हैपेन (HAPPN)
यह वाकई में एक काफी अच्छा ऐप हैं। इस एप्लिकेशन के जरिए आप आसानी से अपने आस-पास के लोगों को ढूंढ सकते हैं जो डेटिंग में जाने के लिए इच्छूक हैं। इस एप के जरिए आपको डेटिंग पर्सन के बारे में अधिक से अधिक जानकारियां मिलेंगी। अगर आपको डेटिंग पर्सन पसंद आए तो उससे बात करना शुरू कर सकते हैं।

टिंडर (TINDER)
टिंडर सभी डेटिंग एप्लिकेशन में से सबसे ज्यादा प्रसिद्ध हैं। इसमें काफी सारे लोग डेटिंग पर्सन को ढूंढने आते हैं। डेटिंग के लिए जितने भी अन्य एप सूची में मौजूद है, उन सभी में से सबसे ज्यादा लोग टिंडर का ही उपयोग करते हैं। इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसके जरिए आप अच्छे और बढ़िया डेटिंग पर्सन को ढूंढ सकते हैं।

वू(Woo)
आप इस नाम के डेटिंग एप का भी यूज कर सकते है। यह एप यूजर्स को उनकी लाइफस्टाइल और इंटरेस्ट के आधार पर लोगों की प्रोफाइल दिखाती है। यह एप आपको वैरिफाइड प्रोफाइल की भी सुविधा देती है। वहीं, टिंडर की ही तरह यूजर स्वाइप करके लोगों से चैट कर सकते हैं।

Rose Day के लिए स्पेशल मैसेज, अपनी वैलेंटाइन डे की शुरुआत करें इन प्यार भरे Message, Wishes के साथ

Valentines Week List 2019: आ गया प्यार का मौसम, पहले ही जान लें कब है रोज डे, प्रपोज डे और वैलेंटाइन डे

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: Valentine day these are best five dating apps for promise day and valentine day 2019: Valentine Day 2019: इस वैलेंटाइन सिंगल से होना है मिंगल, जो जरुर ट्राई करें ये Dating Apps