Live TV
GO
  1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. फैशन और सौंदर्य
  4. रेड एंड पिंक कलर की लिपस्ट‍िक...

रेड एंड पिंक कलर की लिपस्ट‍िक लगाने वाली लड़कियां होती हैं एट्रेक्टिव, जानिए लिपशेड से जुड़े राज

एक रिसर्च में यह बात साबित हुई है कि लड़कियों की लिपस्टिक के कलर उनके बारे में कई राज उजागर करती है। यह बात सुनकर आपको एक पल के लिए हैरानी हो सकती है लेकिन यह बात काफी मजेदार है कि लड़कियां जिस लिपस्टिक के कलर को लगाना ज्यादा पसंद करती है वह उनके पर्सनैलिटी के बारे में बहुत कुछ बताता है।

India TV Lifestyle Desk
Written by: India TV Lifestyle Desk 09 Feb 2019, 12:30:00 IST

नई दिल्ली: एक रिसर्च में यह बात साबित हुई है कि लड़कियों की लिपस्टिक के कलर उनके बारे में कई राज उजागर करती है। यह बात सुनकर आपको एक पल के लिए हैरानी हो सकती है लेकिन यह बात काफी मजेदार है कि लड़कियां जिस लिपस्ट‍िक के कलर को लगाना ज्यादा पसंद करती है वह उनके पर्सनैलिटी के बारे में बहुत कुछ बताता है।

क्या आप जानते हैं कि महिलाओं की लिपस्टिक का कलर उनके बारे में कई तरह के राज खोलता है? लिपस्टिक लगाते समय लड़कियां किस रंग का चयन करती हैं या कौन सा लिप शेड उन्हें सबसे ज्यादा पसंद है यह उनकी पर्सनैलिटी के बारे में बताता है। अब पुरुष सिर्फ लिपशेड देखकर यह पता लगा सकते हैं कि वह दिल ही दिल में जिस लड़की को चाहते हैं उसकी पर्सनैलिटी कैसी है...

लाल रंग
जिन महिलाओं को ब्राइट रेड कलर फेवरेट होता है वे कॉन्फिडेंट, तीव्रबुद्धि और जिंदादिल होती हैं। इन्हें लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बने रहना पसंद होता है। स्वभाव से ये काफी बोल्ड और ऊर्जावान होती हैं।

गुलाबी रंग
पिंक कलर एक गर्ली कलर है। जिन महिलाओं और लड़कियों को पिंक कलर पसंद होता है वो दिल की अच्छी होती हैं। पिंक कलर पसंद करने वाली लड़कियां व्यवस्थित, संवेदनशील और हर परिस्थिति में पॉजिटिव रहने वाली होती हैं। ऐसी महिलाएं अपने व्यवहार से किसी का भी मन जीतने में सफल रहती हैं।

वाइन कलर
इस रंग की लिपस्टिक पसंद करने वाली लड़कियां काफी बोल्ड होती हैं। ऐसी लड़कियां लोगों का ध्यान खींचना बखूबी जानती हैं। इन्हें तेज धुन में म्यूजिक सुनना पसंद होता है।

प्लम या ब्राउन कलर
प्लम या ब्राउन कलर का लिपशेड पसंद करने वाली लड़कियां और महिलाएं चीजों से बहुत जल्दी बोर हो जाती हैं। इन्हें किसी भी हाल में चुनौतियों का सामना करना पसंद नहीं होता। इसके अलावा ये बहुत रहस्यमयी भी होती हैं।

न्यूड कलर
न्यूड कलर की लिपस्टिक पसंद करने वाली महिलाएं और लड़कियां बहुत सिंपल होती हैं और हर चीज को लेकर ट्रांसपैरंट होती हैं। इनका मानना होता है कि न्यूनतम में ही खूबसूरती है। स्वभाव से यह बेहद शांत होती हैं।

ऑरेंज रंग
नारंगी रंग पंसद करने वाली महिलाएं काफी गर्म स्वभाव की होती हैं। इनके चेहरे से ही जोश झलकता है। साथ ही ऐसी लड़कियां अपने काम के प्रति काफी सीरियस भी रहती हैं।

ये भी पढ़ें:

शादी के सीजन में मेहंदी के रंग को करना है गहरा, इन टिप्स को करें फॉलो

LFW 2019: करिश्मा कपूर, रणवीर सिंह, भूमि पेडनेकर, डायना पेंटी सहित बॉलीवुड की इन हसीनाओं ने बिखेरा जलवा

LFW 2019: खूबसूरत अंदाज में मौनी रॉय ने किया डेब्यू, फरहान अख्तर अपनी गर्लफ्रेंड शिबानी के साथ आएं नजर

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: What does your lip colour say about you: रेड एंड पिंक कलर की लिपस्ट‍िक लगाने वाली लड़कियां होती हैं एट्रेक्टिव, जानिए लिपशेड से जुड़े राज