Live TV
  1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. फैशन और सौंदर्य
  4. नियमित वैक्सिंग करना हो सकता है...

नियमित वैक्सिंग करना हो सकता है आपकी बदसूरती का कारण, भूलकर भी वैक्स कराते समय न करें ये गलतियां

ज्यादा वैक्स का भी इस्तेमाल करना आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है। इससे आपकी स्किन खराब हो सकती है। जानिए नियमित रुप से वैक्स कराने के क्या है नुकसान।

shivani singh
Written by: shivani singh 04 Sep 2018, 12:19:57 IST

नई दिल्ली:  शार्ट ड्रेस और स्लीपलेस पहनने के कारण आपको अपने शरीर से अनचाहे बालों को हमेशा हटवाना पड़ता है। अगर नहीं हटाया तो यह देखने में बहुत ही खराब लगते है। इसलिए हम रेजर, हेयर रिमूवर क्रीम या फिर वैक्स का इस्तेमाल करते है। आपको बता दें कि रेजर या रिमूवर क्रीम का इस्तेमाल करने से बाल जल्दी निकल आते है। इसके साथ ही वह ज्यादा हार्ड और काले होते है। जो कि आपके लिए समस्या  खड़ी कर सकते है। इसलिए बेहतर है कि आप वैक्स का रास्ता चुने। लेकिन आप शायद ही ये बात जानते हो कि ज्यादा वैक्स का भी इस्तेमाल करना आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है। इससे आपकी स्किन खराब हो सकती है। जानिए नियमित रुप से वैक्स कराने के क्या है नुकसान।

हो सकता है स्किन इंफेक्शन
अगर आप जिस पार्लर में गए है वहां की साफ-सफाई का ध्यान नहीं दिया तो आपको स्किन इंफेक्शन हो सकता है। जी हां जब आपकी वैक्सिंग की जाती है तो बाल हटाएं जाते है। जिससे कि वह जगह खुल जाती है। इसमें गंदी टॉवल या अन्य समान इस्तेमाल करने से स्किन में इंफेक्शन हो सकता है। (तैमूर-सैफ के साथ मालदीव में ऐसे एंजॉय कर रही हैं करीना, इस जैकेट की कीमत सिर्फ 3600 रुपए )

नियमित कराने से आप हो सकते है जल्द बूढ़े
अगर आप निमित रुप से वैक्सिंग कराती रहीं तो आपकी स्किन ढीली पड़ जाएगी। जिसके कारण आप समय से पहले बूढ़े लगने लगेगे। क्योंकि जब वैक्सिंग की जाती है तो वैक्स स्टिप को लगाकर तेजी से खीचा जाता है। जिससे कि आपकी स्किन भी खिचती है। (चाहते हैं 'बियर्ड स्टाइल' तो कम दाढ़ी वाले लड़के भी इस तरह पाएं घनी और लंबी दाढ़ी)

स्किन हो सकती है काली
अगर आप नियमित रुप से वैक्स करते है तो आपकी स्किन का रंग काला हो सकता है। जी हां जब हम वैक्सिंग करते है तो कई बार हमारे स्किन में सूजन आ जाती है। इसका कारण वैक्सिंग करते समय बालों को जड़ो से तोड़ना। जो कि खतरनाक साबित हो सकता है।

पड़ सकते है लाल स्पॉट
यह समस्याएं महिलाओं को ज्यादा होती है। कई बार हमारे बाल निकालने पर स्किन इतना ज्यादा सेंस्टिव हो जाती है कि उस जगह से खून निकलने लगता है। जो कि बाद में लाल धब्बा बन जाती है। इसलिए इस समस्या से बचने के लिए खून निकलते ही ठंडे पानी से धो या पोछ लें। इससे लाल धब्बे नहीं पड़ेगे।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: These common problems of waxing your skin regularly waxing disadvantages in hindi