Live TV
GO
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य Republic Day 2019: भारत मना रहा...

Republic Day 2019: भारत मना रहा अपना 70वां गणतंत्र दिवस, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस अंदाज में आए नजर

आज भारत अपना 70वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। और इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अंदाज काफी निराला है।

India TV Lifestyle Desk
India TV Lifestyle Desk 26 Jan 2019, 10:10:37 IST

नई दिल्ली: आज भारत अपना 70वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। और इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अंदाज काफी निराला है। प्रधानमंत्री मोदी की ड्रेस और साफा हर साल की तरह इस साल भी काफी सुर्खियों में रहा। प्रधानमंत्री मोदी ने केसरी रंग का साफा और क्रीम कलर का कोट पैंट पहना था। हर साल की तरह इस साल भी मोदी का अंदाज लोग देखकर झूम उठे।

बता दें कि भारत इस बार अपना 70वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। भारत को 15 अगस्त 1947 को अंग्रेजों से आजादी तो मिल गई थी, लेकिन 26 जनवरी 1950 को भारत एक संप्रभु लोकतांत्रिक गणराज्य घोषित हुआ था।इस दिन राजधानी में राजपथ पर होने वाले मुख्य आयोजन में भारत की सांस्कृतिक झलक के साथ ही सैन्य शक्ति और परंपरागत विरासत की झांकी पेश की जाती है।

इस बार गणतंत्र दिवस के मौके पर आयोजित होने वाली परेड के मुख्य अतिथि दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा होंगे।गणतंत्र दिवस परेड के मद्देनजर राजपथ से लेकर लालकिले तक के आठ किलोमीटर के परेड मार्ग पर कड़ी निगरानी के लिए सामरिक रुप से महत्वपूर्ण स्थानों पर महिला कमांडो, अचूक प्रहार करने वाली चलती-फिरती टीमें, विमानविरोधी तोपें और अचूक निशानेबाज तैनात किये गये हैं।

दिल्ली पुलिस के अनुसार पराक्रम वाहन रणनीतिक स्थानों की गश्ती रहे हैं ताकि सुरक्षा में कोई समझौता न हो।इन वाहनों में एनएसजी प्रशिक्षित कमांडो होते हैं।पुलिस के अनुसार, आसमान को सुरक्षित रखने के लिए विमान विरोधी तोपों की तैनाती समेत व्यापक उपाय किये गये हैं।एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मध्य दिल्ली में सामरिक रूप से महत्वपूर्ण स्थानों पर करीब 25,000 सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।