Live TV
GO
  1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. फैशन और सौंदर्य
  4. बेड में जाने से पहले चेहरे...

बेड में जाने से पहले चेहरे पर लगाएं नींबू के साथ ये चीज, फिर देखें कमाल

अगर आप चाहते है कि आपकी स्किन ग्लोइंग के साथ-साथ बेदाग और निखरी हो तो आप नींबू का इस्तेमाल कर सकते है। जी हां नींबू में भरपूर मात्रा में विटामिन्स के साथ-साथ ऐसे पोषक तत्व पाएं जाते है। जो कि आपकी स्किन को हेल्दी रखता है। नींबू  का इस्तेमाल कर आप बेदाग चेहरा पा सकते है।

shivani singh
Written by: shivani singh 10 Aug 2018, 11:59:03 IST

नई दिल्ली: आज के समय में हर कोई चाहता है कि उन्हें खूबसूरत और नेचुरली चेहरा मिलें। जिसके लिए हम कई घरेलू उपाय अपनाते है। जिसके लिए हम बाजारों से कई तरह के प्रोडक्ट लेकर आते है लेकिन कई बार वह खूबसूरती के बदले बदसूरती दे देते है। इसलिए हम आपके लिए लेकर आएं एक ऐसा घरेलू उपाय जिससे आपकी टैन स्किन से भी छुटकारा मिल जाएगा। साथ ही शाइनिंग, ग्लोइंग स्किन मिलेगा। (चेहरे के पोर्स को करना है ठीक तो दूध और ओट्स का इस तरह करें इस्तेमाल )

इस रेमिडी के लिए आपको चाहिए

  • एक आधा नींबू (बीज निकाल दें)
  • हल्दी पाउडर
  • एलोवेरा जैल

ऐसे करें इस्तेमाल

  • एक चम्मच हल्दी पाउडर लें और इसमें आधा चम्मच एलोवेरा जैल डालकर मिला लें। इसमें कुछ बूंदू गुलाब जल डाल दें। अब आधा नींबू लें और इसमें पेस्ट लगा लें।
  • अब इसे अपने चेहरे पर धीरे हाथों से कम से कम 15-20 मिनट रगड़ें। इसके बाद साफ पानी से चेहरे को धो लें। अगर संभव हो तो गुलाब जल से चेहरे को धोएं।
  • सप्ताह में कम से कम 3 बार इसका इस्तेमाल करें। कुछ ही दिनों में फर्क नजर आ जाएगा।   
India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: Overnight skin brightening kemon and turmeric face masking few days in hindi: बेड में जाने से पहले चेहरे पर लगाएं नींबू के साथ ये चीज, फिर देखें कमाल