Live TV
  1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. फैशन और सौंदर्य
  4. Birthday Special: यूं ही नहीं इतनी...

Birthday Special: यूं ही नहीं इतनी खूबसूरत दिखती हैं जैकलीन फर्नांडिस, शूटिंग के दौरान करती हैं ये काम

बॉलीवुड एक्ट्रैस जैकलीन फर्नांडिस आज अपना 33वां जन्‍मदिन मना रही है। अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से लाखों लोगों का दिल जीतने वाली जैकलीन जितनी खूबसूरत ऑनस्क्रीन लगती हैं उतनी ही ऑफस्क्रीन भी लगती है। 'मिस श्रीलंका' का खिताब जीत चुकी जैकलीन के फैन्स केवल यही जानना चाहते हैं कि वह कैसे अपनी खूबसूरती को मेंटेन रखती है।

India TV Lifestyle Desk
Written by: India TV Lifestyle Desk 11 Aug 2018, 19:53:34 IST

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रैस जैकलीन फर्नांडिस आज अपना 33वां जन्‍मदिन मना रही है। अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से लाखों लोगों का दिल जीतने वाली जैकलीन जितनी खूबसूरत ऑनस्क्रीन लगती हैं उतनी ही ऑफस्क्रीन भी लगती है। 'मिस श्रीलंका' का खिताब जीत चुकी जैकलीन के फैन्स केवल यही जानना चाहते हैं कि वह कैसे अपनी खूबसूरती को मेंटेन रखती है। आपको बता दें कि जैकलीन की खूबसूरती का राज कुछ और नहीं बल्कि प्राकृतिक तरीका है। जी हां, जैकलीन के अनुसार, खूबसूरत त्वचा के लिए हैल्दी डाइट और एक्सरासइज के साथ घरेलू नुस्खे सबसे बेस्ट ऑप्शन है। चलिए जानते हैं जैकलीन की खुबसूरत और दमकती हुई त्वचा का राज।
 
जैकलीन फर्नांडीस का स्‍किन केयर टिप्स
जैकलीन सुबह उठते ही गर्म पानी में 1 टीस्पून एप्‍पल साइडर विनेगर डालकर पीती हैं। इसके बाद वह अपने चेहरे को नेचुरल फेशवॉश से धोती हैं और फिर वह मॉइस्‍चराइजर अप्लाई करती है। जैकलीन का कहना है कि उन्हें बचपन से ही मुंहासों की प्रॉब्लम रही है इसलिए वह स्किन को क्‍लीजिंग और टोनिंग जरूर करती है।

घरेलू उपचार की दीवानी है जैकलीन
जैकलीन का मानना है कि हर स्किन टाइप के लिए घरेलू नुस्खे सबसे बेस्ट होते हैं। वह अपनी स्किन की खूबसूरती के बनाए रखने के लिए शहद और दही का फेसपैक लगाती है। वह लिप बाम की जगह भी शहद लगाना ही पसंद करती है। मुलायम और कोमल त्‍वचा के लिए जैकलीन 'द बॉडी शॉप' का विटामिन ई ओवरनाइट सीरम-इन-ऑयल लगाती है। इसके अलावा वह आइस क्‍यूब से आंखों और गालों को मसाज करती है। मगर इसके लिए पहले वह चेहरे को टिशू पेपर या किसी पतले मलमल के कपड़े से ढक लेती हैं। वह आइस क्‍यूब को सीधे त्‍वचा पर नहीं रब करती।('धड़क' की सक्सेस पार्टी में जाह्नवी ने ब्लैक ड्रेस में ढाया कहर, पार्टी में मौजूद लोगों के उड़े होश, देखें तस्वीरें)

जैकलिन का मेकअप फंडा
फिल्म हो, कोई पार्टी या इवेंट, मेकअप करने से पहले जैकलीन स्किन पर प्राइमर अप्लाई करती है। इसके बाद वह टी-ट्री ऑयल वाला पोर मिनिमाइज़र लगाती है, जिससे उनकी स्‍किन मेकअप के लिए तैयार हो जाती है। इन्‍हें ब्राइट रंग की लिपस्‍टिक लगाना काफी पसंद है जैसे, पिंक, पीच या रेड। इतना ही नहीं, जैकलीन सोने से पहले अपना मेकअप उतारना कभी नहीं भूलती।(बहन जाह्नवी के नक्शे कदम पर खुशी कपूर, स्टाइल देखकर हो जाएंगे कायल)

कैसे करती हैं बालों की देखभाल
फिल्म की शूटिंग के दौरान जैकलीन के बालों पर कई तरह के हेयर प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल किया जाता है। ऐसे में वह बालों की चमक और खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए हफ्ते में 2-3 नारियल का तेल लगाकर सिर की मसाज जरूर करती है। बालों को धोने के लिए भी वह नैचुरल शैंपू का इस्तेमाल करती है। इतना ही नहीं, हेयर केयर के लिए वह बालों को बीयर से धोती है और बालों को शाइनी बनाने के लिए अंडे के सफेद भाग को हफ्ते में एक बार जरूर लगाती हैं।(पिंक साड़ी ने कंगना की ब्यूटी में लगा दिए चार चांद, आप भी देखें तस्वीरें)

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: Jacqueline Fernandez celebrates her 33rd birthday today: Birthday Special: यूं ही नहीं इतनी खूबसूरत दिखती हैं जैकलीन फर्नांडिस, शूटिंग के दौरान करती हैं ये काम