Live TV
GO
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य 1 सप्ताह अपनाएं ये घरेलू उपाय...

1 सप्ताह अपनाएं ये घरेलू उपाय और पाएं जड़ से डार्क सर्कल से निजात

हम आपके लिए लेकर आएं है एक ऐसा उपाय। जिसका इस्तेमाल कर कुछ ही दिनों में आप डार्क सर्कल से निजात पा सकते है। जानिए इन घरेलू उपायों के बारें में।

India TV Lifestyle Desk
India TV Lifestyle Desk 26 Sep 2018, 20:47:56 IST

नई दिल्ली: खराब लाइफस्टाइल और खानपान के कारण स्वास्थ्य संबंधी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इतना ही नहीं स्किन संबंधी कई समस्याएं हो जाती है।
इन्हीं में से एक समस्या है डार्क सर्कल की। मुख्य रुप से इसका कारण खराब लाइफस्टाइल और देर रात जगने के कारण हो सकता है। इस समस्या से निजात पाने के लिए हम की घरेलू उपाय अपनाते है। या फिर मार्केट में मौजूद कई तरह के प्रोड़क्ट इस्तेमाल करते है। लेकिन जरुरी नहीं है कि इनसे लाभ मिले। इसीलिए हम आपके लिए लेकर आएं है एक ऐसा उपाय। जिसका इस्तेमाल कर कुछ ही दिनों में आप डार्क सर्कल से निजात पा सकते है। जानिए इन घरेलू उपायों के बारें में।

  • फ्रीज में आध घंटे को 2 ब्लैक या फिर ग्रीन टी बैग रख दें। इसके बाद इसे अपने दोनों आंखो के नीचे रख लें। कम से मक 10-15 मिनट रखें रहने के बाद साफ पानी से धो लें। यह उपाय सप्ताह में कम से कम 2 बार जरुर करें। (फेशियल कराने के 72 घंटे तक इन कामों को न करें, नहीं तो स्किन में हो सकती है प्रॉब्लम)
  • डार्क सर्कल से दूध आसानी से निजात दिला सकता है। इसके लिए किसी कपड़े में ठंडे दूध में डालकर भिगों लें। इसके बाद इसे आंखो के नीचे रख लें। थोड़ी देर बाद रखने के बाद साफ पानी से धो लें। (मुंहासे हो या दोमुंहे बाल, हर प्रॉब्लम से निजात दिलाएगा एक चम्मच शहद)
  • पुदीने की पत्तियों को हाथों से मसल लें, इसमें नींबू का रस मिलाएं। इसे 15 से 20 मिनट तक लगाएं। इसके बाद धो लें। इसे रोजाना दो बार करें।
  • हल्दी एंटी बॉयोटिक मानी जाती है। इसका इस्तेमाल कर आसानी से आप डार्क सर्कल से निजात पा सकते है। इसके लिए 2 चम्मच मलाई और एक चौथाई चम्मच हल्दी मिलाएं। इस पेस्ट को काले घेरों पर लगाएं। कम से कम 15- 20 मिनट तक रहने के बाद गुनगुने पानी से धो लेँ। कुछ समय तक इसका इस्तेमाल कर आसानी से आप काले घेरे से निजात पा सकते है।
India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

More From Fashion and beauty tips