Live TV
  1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. फैशन और सौंदर्य
  4. दिखना है जवां और खूबसूरत तो...

दिखना है जवां और खूबसूरत तो करवाए ये खास फेशियल

अभिनेत्री सैंड्रा बुलक ने खुलासा किया कि 'पेनिस फेशियल' उनके युवा दिखने की कुंजी है। वेबसाइट 'मिरर डॉट कॉ डॉट यूके' के मुताबिक, इस सप्ताह लोकप्रिय मेजबान एलेन डीजेनेरेस के साथ एक साक्षात्कार के दौरान अभिनेत्री ने इसका खुलासा किया। 

India TV Lifestyle Desk
Written by: India TV Lifestyle Desk 18 May 2018, 18:06:48 IST

नई दिल्ली: अभिनेत्री सैंड्रा बुलक ने खुलासा किया कि 'पेनिस फेशियल' उनके युवा दिखने की कुंजी है। वेबसाइट 'मिरर डॉट कॉ डॉट यूके' के मुताबिक, इस सप्ताह लोकप्रिय मेजबान एलेन डीजेनेरेस के साथ एक साक्षात्कार के दौरान अभिनेत्री ने इसका खुलासा किया। बुलक (53) ने कहा कि वह युवा दिखने के लिए अनोखा उपचार कराती हैं, जिसमें कोरियाई शिशुओं की फोरस्किन के सेल के क्लोन प्रयोगशाला में तैयार किए जाते हैं। 

यदि आपकी त्वचा कोमल और मुलायम होती है तो आप सिर्फ सुन्दर दिखती ही नहीं बल्कि अपनी सुन्दरता महसूस भी करती हैं। इसलिए यदि आपको लगता है कि फेशियल आपकी त्वचा पर कोई असर नहीं डालते हैं तो आप गलत सोच रही हैं। फेशियल करने से आपके पूरे चेहरे की मालिश हो जाती है और आपकी त्वचा की खोयी हुई रौनक लौट आती है।

फुंसी और उसके निशानों से निजात दिलाये
जब आप किसी मुंहासे को दबाकर तोड़ लेते हैं तो आप उसके निशान छोड़ जाने की संभावनाएं भी बढ़ा देते हैं। ये दाग जिद्दी होते हैं लेकिन फेशिअल इनसे छुटकारा दिला सकते हैं। एथेटिशियंस अक्सर मुँहासे के इलाज के लिए सैलिसिलिक एसिड युक्त उत्पादों का उपयोग करते हैं। एक अध्ययन से पता चलता है कि सैलिसिलिक एसिड के छिलके मुँहासे और परिणामी निशान को कम करने में मदद करते हैं।

पर्यावरणीय मुक्त कणों के कारण होने वाले सभी प्रदूषण और क्षति से बचना असंभव है। आपकी त्वचा को दैनिक आधार पर यूवी किरणों और अन्य जहरीले पदार्थों से निपटना पड़ता है। ये इसकी सतह पर जमा होते हैं और छिद्र बंद कर देते हैं। कोई भी पेशेवर व्यक्ति फेशिअल के दौरान छिद्रों को खोलने और सभी मृत कोशिकाओं को हटाने के लिए भाप का उपयोग करता है, इस प्रकार मुँहासे और अन्य त्वचा की समस्याओं को रोकता है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: How to Do Facial at Home: दिखना है जवां और खूबसूरत तो करवाए ये खास फेशियल