Live TV
GO
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य सफेद बालों को 1 सप्ताह में...

सफेद बालों को 1 सप्ताह में हमेशा के लिए काला कर देंगी इस फल की पत्तियां

कम उम्र में ही अगर आपके बाल सफेद होकर झड़ने लगे हैं। तमाम मंहगी दवाईयां भी बेसर हो चुकी हैं तो घबराइए नहीं बस यह आसन तरीका आपकी मदद कर सकता है। आपके सफेद बालों को प्राकृतिक तरीके से काला करने के साथ-साथ झड़ते बालों को भी इस फल की पत्तियों से बना पाउ

India TV Lifestyle Desk
India TV Lifestyle Desk 24 Feb 2018, 21:29:20 IST

नई दिल्ली: कम उम्र में ही अगर आपके बाल सफेद होकर झड़ने लगे हैं। तमाम मंहगी दवाईयां भी बेसर हो चुकी हैं तो घबराइए नहीं बस यह आसन तरीका आपकी मदद कर सकता है। आपके सफेद बालों को प्राकृतिक तरीके से काला करने के साथ-साथ झड़ते बालों को भी इस फल की पत्तियों से बना पाउडर रोकता हैं। खास बात यह है कि इसे बनाने का तरीका बेहद आसान है। 

बदलते मौसम में अक्सर लोगों को रूसी की शिकायत होने लगती है। अगर आप भी बालों को खूबसूरत बनाने का दावा करने वाले महंगे शैम्पू का इस्तेमाल करके थक चुके हैं तो अब सारे चोचले छोड़ अमरूद के पत्तों का इस्तेमाल करना शुरू कर दीजिए। इन पत्तियों से बना हेयर पैक न सिर्फ आपके बालों को झड़ने से रोकेगा बल्कि सफेद हो चुके बालों को भी दोबारा काला बना देगा। 

रूसी 
अमरूद की पत्तियां के साथ नींबू का रस मिलाकर लगाने से रूसी दूर होती है। इसके लिए 15 से 20 अमरूद की पत्तियों को पीस कर पाउडर बना लें। इस पाउडर में 2 से 3 बूंदे नींबू का रस मिला लें। इस पेस्ट को 20 मिनट के लिए सिर पर लगा छोड़ दें। ऐसा करने से आपकी रूसी की समस्या दूर हो जाएगी। 

ग्रे हेयर 
अमरूद की पत्तियों को कड़ी पत्तियों के साथ उपयोग करने से सफेद बालों से राहत मिलती है। इसके लिए 4-5 अमरूद की पत्तियों में मुठ्ठीभर कडी पत्तियां मिक्स कर के उबाल लें। 15 मिनट बाद इस पानी को ठंडा होने के लिये रख दें। ठंडा होने के बाद इस पानी से अपना सिर धो लें। इसके बाद 5 मिनट के बाद अपने बालों को किसी अच्छे शैंपू से धो लें। हफ्तेभर में आपके सफेद बाल काले हो जाएंगे।

 

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन