Live TV
GO
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य पुरुषों को ब्लैकहैड्स से मिनटों में...

पुरुषों को ब्लैकहैड्स से मिनटों में छुटकारा दिलाएंगा ये आसान घरेलू उपाय

यह समस्या किसी भी अवस्था में हो सकती है लेकिन युवास्था में ये समस्या ज्यादा देखने को मिलती है। इसलिए इस खास घरेलू तरीकों द्वारा आसानी से ब्लैक हैड्स से निजात पा सकते है।

India TV Lifestyle Desk
India TV Lifestyle Desk 19 Jan 2018, 20:22:29 IST

नई दिल्ली: जिस तरह लड़कियों को ब्लैकहैड्स हो जाते है। जिससे निजात पाने के लिए मार्केट या फिर घर पर घरेलू उपाय अपनाकर आसानी से इससे निजात पा लेती है। वहीं लड़को को समझ नहीं आता है कि कैसे इस समस्या से निजात पाएं।

लड़के कभी भी लड़कियों की तरह स्किन का ख्याल नहीं रखते हैं। जिसके कारण ऐसी समस्या हो जाती है। जब हमारे पोर्स में गंदगी जमा हो जाती है। तो वह उभार बनकर बाहर निकल आती है। जो देखने में भी बहुत ही खराब लगती है। कई बार हार्मोनल बदलाव के कारण लड़को को ब्लैक हैड्स हो जाते है।

यह समस्या किसी भी अवस्था में हो सकती है लेकिन युवास्था में ये समस्या ज्यादा देखने को मिलती है। इसलिए इस खास घरेलू तरीकों द्वारा आसानी से ब्लैक हैड्स से निजात पा सकते है।

baking soda

बेकिंग सोड़ा
बेकिंग सोड़ा का इस्तेमाल कर आप आसानी से इस समस्या से निजात पा सकते है। इसके लिए इसे थोड़ा पानी में मिलाकर मिक्स कर लें और इसे नाक पर अच्छी तरह गाढ़ा पेस्ट लगा लें। सुख जाने के बाद इसे हटा दें।

oatmeal

ओटमील और दही
आप ओटमील और दही का इस्तेमाल कर आसानी से ब्लैक हैड्स से निजात पा सकते है। इसके लिए इन दोनों को लेकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इसके बाद इसे नाक में अच्छी तरह से लगा लें। जब ये सूख जाएं तो साफ पानी से धो लें।

lemon

नींबू का रस
नींबू में भरपूर मात्रा में औषधि गुण पाएं जाते है। जो कि आपको आसानी से ब्लैक हैड्स से निजात दिला सकता है। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।