Live TV
GO
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य Promise Day 2019: इस तरह बनाएं...

Promise Day 2019: इस तरह बनाएं प्रॉमिस डे खास, भेजें ये Wishes, Quotes, Status, SMS, Messages, Wallpapers, Pics

हैप्पी प्रोमिस डे 2019 पर मैसेज, वॉलपेपर, फोटो, पिक्चर, कोट्स, फेसबुक मैसेज, व्हाट्सअप मैसेज भेजें। यह विक वैलेंटाइन विक है इस सप्ताह के एक-एक दिन लव बर्ड्स के लिए खास है।

India TV Lifestyle Desk
India TV Lifestyle Desk 11 Feb 2019, 10:56:42 IST

नई दिल्ली: हैप्पी प्रोमिस डे 2019 पर मैसेज, वॉलपेपर, फोटो, पिक्चर, कोट्स, फेसबुक मैसेज, व्हाट्सअप मैसेज भेजें। यह विक वैलेंटाइन विक है इस सप्ताह के एक-एक दिन लव बर्ड्स के लिए खास है। 14 फरवरी को वैलेंटाइम डे से पहले आज प्रोमिस डे है। इस दिन हर प्रेमी अपने प्रेमिका से वादा करता है। हर साल की तरह इस साल भी 11 फरवरी को प्रोमिस डे मनाया जा रहा है।

वेलेंटाइन वीक का पांचवा दिन होता है प्रॉमिस डे। ज्यादा सोचने की जरूरत इसलिए नहीं क्योंकि यह दिन अपने नाम के साथ ही सबकुछ स्पष्ट कर देता है। जी हां, ये वादा या वादे करने का दिन है। प्रॉमिस डे ना सिर्फ वादा करने का दिन होता बल्कि अपने साथी को स्पेशल फील करने का एक अच्छा मौका होता. इस दिन ना सिर्फ आप प्रॉमिस करें बल्कि उस प्रॉमिस को निभाने का संकल्प भी करें। लेकिन, बात यहीं पर खत्म नहीं होती और ना होनी चाहिए।

promise day

जिंदगी में आप अकसर वादे करते हैं। और जब वादा कर रहे होते हैं तो ये विचार भी जरूर करते हैं कि इनको निभाने की राह में जो भी मुश्किलें आएंगी उनको पार करने के बाद आप इन्हें पूरा करेंगे। हालांकि, वादा निभाना इस बात पर भी निर्भर करता है कि आपका साथी आपकी मदद करता है। जिंदगी का सफर वादों और इरादों के साथ ही तो पूरा होता है। वादे करना काफी नहीं बल्कि इन्हें पूरा करना ही रिश्तों को लंबी उम्र देता है क्योंकि कई बार वादे करने के बाद लोग उन्हें भूल जाते हैं और फिर रिश्तों में एक खालीपन का अहसास शुरू होता है। नतीजा ये होता कि रिश्तों में अनबन शुरू होती है और कई बार नतीजा अफसोसनाक होता है। तो आप ये संकल्प ले की अपने रिश्तों पूरी निष्ठां से निभाए, पर अपने रिश्तों में मिठास भरने के लिए इस प्रॉमिस डे अपनों को कुछ हैप्पी प्रॉमिस डे वीडियो भेजें और प्रॉमिस डे विश करें।

promise day

लिहाजा वादे दिल से और सोच समझकर करें। ये सोचकर करें कि आप अपने रिश्तों को लंबी उम्र या कहें ताउम्र निभाना चाहते हैं। इसके साथ ही ये भी सोच लें कि वादे पूरे होने पर आपसी भरोसा और प्रेम बढ़ता है। दरअसल, वादों की हकीकत ही ये होनी चाहिए कि उनको पूरा किया जाए। वादे करते वक्त ये भी दुआ और प्रण करें कि इन्हें आप पूरा जरूर करेंगे।

promise day

बहरहाल, हम यहां आपको इस प्रॉमिस डे पर कुछ पिक्चर्स यानी तस्वीरें दे रहे हैं जो इस मौके को खास बनाने के लिए आपकी मदद करेंगी। इन्हें डाउनलोड करें और भेज दें जिनसे आप वादा कर रहे हैं और जिनको पूरा करने का आप खास इरादा अपने दिल में संजो चुके हैं। इन प्रॉमिस डे पिक्स के साथ-साथ आप अपने किसी ख़ास को प्रॉमिस डे विश करने के लिए हैप्पी प्रॉमिस डे कोट्स इमेजेज भी भेज सकते है।

promise day

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन