Live TV
  1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. फैशन और सौंदर्य
  4. पीले होते नाखूनों को रोकना है...

पीले होते नाखूनों को रोकना है तो, फॉलो करें ये टिप्स

किसी पार्टी में जाने से पहले कोई भी नहीं चाहेगा उसकी नाखून खराब और पीले दिखें, ऐसे में आप क्या करेंगे। आज हम आपको बताएंगे कुछ आसान टिप्स जो आपको करना है फॉलो।

Swati Singh
Written by: Swati Singh 03 Sep 2018, 19:58:48 IST

नई दिल्ली: किसी पार्टी में जाने से पहले कोई भी नहीं चाहेगा उसकी नाखून खराब और पीले दिखें। सिर्फ इतना ही नहीं हाथ के नाखून से लेकर पैर के नाखून तक की खास ख्याल रखने की जरुरत है। पैर से लेकर हाथ तक की नाखून आपकी लाइफस्टाइल को लेकर कई राज उजागर करती है। 

अच्छी क्रीम का इस्तेमाल करें
समय-समय पर अच्छे क्रीम का इस्तेमाल करें साथ ही याद से 'विटामिन ई' तेल में अच्छी स्किन क्रीम मिलाकर जरूर इस्तेमाल करें। सिर्फ ये आपकी प्रॉब्लम को ही नहीं बल्कि ये आपके नाखूनों के पीले पन को भी ठीक करेगा।

ऑलिव ऑयल
अगर आप भी नाखूनों के पीलेपन से निजात पाना चाह रहे हैं तो आप रोजाना अपने नाखूनों में ऑलिव ऑयल लगाते रहें। ये आपके हाथों को मुलायम करने के साथ-साथ आपके स्किन की चमक भी बढ़ाएगा।

घर का काम बिना दस्ताने पहने न करें
घर की साफ-सफाई से लेकर, बर्तन की सफाई तक आप कुछ भी करें तो हाथ में दस्ताने जरूर पहने। क्योंकि साबुन का ज्यादा इस्तेमाल आपके हाथ को खराब करती है।

अच्छा खाना खाएं
खाना में आप खास चीजों को जरूर शामिल करें जैसे अंडे, चावल, दाल, फुलगोभी, एवोकाडो जैसी कई चीज आपको अपने डायट में शामिल करनी चाहिए। बायोटीन आपके नाखून को बढ़ाने में काफी मदद करती है।(राजकुमार राव की 'स्त्री' ने अपने हर लुक में ढाया कहर, आप भी देखें तस्वीरें)

नाखूनों पर ज्यादा दबाव न दें
कभी भूल से भी नाखूनों पर ज्यादा दबाव न डालें, जैसे कोल्ड ड्रिंक का कैप खोलते वक्त आप अपने नाखूनों पर ज्यादा दबाव न डालें। ऐसा करने से आपके नाखूनों और उसके आसपास के स्किन खराब हो सकती है।(करीना के लाडले तैमूर की शरारती अंदाज की तस्वीरें वायरल, सिंपल सी टी शर्ट की कीमत 1500 रुपए)

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: Five easy ways to prevent your nails from drying and peeling: पीले होते नाखूनों को रोकना है तो, फॉलो करें ये टिप्स