Live TV
GO
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य जवानी में है रहे हों सफेद...

जवानी में है रहे हों सफेद बाल, तो अपनाएं ये देसी फार्मूले और पाएं हमेशा के लिए काले बाल

सफेद बालों से निजात पाने के लिए लोग कई तरह के उपाय अपनाते है लेकिन कई बार इस समस्या से निजात नहीं मिल पाता है। इसलिए हम आपके लिए लेकर आएं है एक नेचुरल रेमिडी जिसका इस्तेमाल से आपको हमेशा सफेद बालों से निजात मिल जाएगी।

shivani singh
Written by: shivani singh 09 Sep 2018, 16:57:48 IST

नई दिल्ली: हर किसी की चाहत होती है कि उसके बाल काले, लंबे और चमकदार हों। ऐसे में एक भी सफेद बाल परेशान करने के लिए काफी है। उम्र के साथ बालों का सफेद होना नेचुरल है लेकिन अगर बाल समय से पहले ही सफेद हो रहे हों तो बेशक ये तनाव की बात है। बाल सपेद होने की कई वजह हो सकती है।

हमारे बालों में मेलनिन नामक एक पिग्मेंट पाया जाता है। उम्र के साथ यह बनना कम हो जाता है। जिसके कारण हमारे बाल सफेद हो जाते है। कई लोगों के साथ होता है कि कम उम्र में ही ये तत्व बनना बंद हो जाता है। जो कि सफेद बाल होने का कारण बनता है। (बिना पार्लर गए दिखना है हमेशा खूबसूरत तो फॉलो करें ये ब्यूटी टिप्स )

कई बार स्मोकिंग, शराब या फिर जंक फूड के कारण भी मेलनिन बहुत अधिक प्रभावित होता है। सफेद बालों से निजात पाने के लिए लोग कई तरह के उपाय अपनाते है लेकिन कई बार इस समस्या से निजात नहीं मिल पाता है। इसलिए हम आपके लिए लेकर आएं है एक नेचुरल रेमिडी जिसका इस्तेमाल से आपको हमेशा सफेद बालों से निजात मिल जाएगी। (हरा धनिया सेहत के लिए हीं नहीं स्किन के लिए है वरदान, दिलाएं पिंपल, झाईयों सहित इन समस्याओं से जड़ से निजात)

सफेद बालों से निजात पाने के लिए आपको चाहिए

ऐसे लगाएं
सबसे पहले प्याज को कद्दूकस करके इसका रस निकाल लें। इसके बाद आधा नींबू लेकर बालों की स्कैल्प पर अच्छी तरह से रगड़ें। 5 मिनट तक छोड़ देने के बाद प्याज का रस अच्छी तरह से स्कैल्प पर लगाएं। कम से कम 30 मिनट लगा रहने के बाद  नार्मल तरीके से शैंपू और कंडीशनर के साथ धो लें। इससे आपको काफी लाभ मिलेगा। सप्ताह में कम से कम 2 बार इसका इस्तेमाल करें। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Desi formula to get rid of premature white hair: जवानी में है रहे हों सफेद बाल, तो अपनाएं ये देसी फार्मूले और पाएं हमेशा के लिए काले बाल

More From Fashion and beauty tips