Live TV
GO
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य Split Ends Remedy: चॉकलेट सिर्फ खाने...

Split Ends Remedy: चॉकलेट सिर्फ खाने के ही नहीं बल्कि यूं इस्तेमाल कर पाएं दो मुंहे बालों से हमेशा के लिए निजात

अगर आप भी  दो मुंहे बालों की समस्या से जूझ रही हैं आप चॉकलेट का इस्तेमाल कर आसानी से इस समस्या से निजात पा सकती है। जी हां चॉकलेट हर किसी को पसंद होती है। लेकिन इसे आप बालों में इस्तेमाल कर दोमुहें बालों से आसानी से निजात पा सकती है। जानें इस उपाय के बारें में।

shivani singh
shivani singh 29 Apr 2019, 11:09:49 IST

Split Ends Remedy: ज्यादातर लड़कियों को लंबे बाल पसंद होते हैं, हालांकि इनका ध्यान रखना बहुत मुश्किल होता है। सबसे बड़ी समस्या दो मुंहे बालों(Split Ends) की होती है, जो बालों के लुक को तो बिगाड़ता है ही साथ ही में बार-बार हेयरकट लेने से बालों के लंबा होने में भी ज्यादा समय लग जाता है। अगर आप भी इस समस्या से जूझ रही हैं आप चॉकलेट का इस्तेमाल कर आसानी से इस समस्या से निजात पा सकती है। जी हां चॉकलेट हर किसी को पसंद होती है। लेकिन इसे आप बालों में इस्तेमाल कर दोमुहें बालों से आसानी से निजात पा सकती है। जानें इस उपाय के बारें में।

हेयरमास्क बनाने के लिए सामग्री

ऐसे बनाएं हेयर मास्क
सबसे पहले चॉकलेट को Melt करने के लिए एक बाउल में गर्म पानी लें और उसके ऊपर दूसरी बाउल रखकर उसमें चॉकलेट डाल दें। वह थोड़ी देर में खुद पिघल जाएगी। इसके बाद इसमें एक चम्मच दही और विटामिन ई डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें।

ये भी पढ़ें- इस गर्मी में सभी तरह की स्किन टैनिंग को दूर करेगा टमाटर, ऐसे करें यूज़

ऐसे लगाएं बालों में
अब इसे आप छोटी पॉलिथीन या फिर जिप वाली पॉलिथीन लेकर इसमें चॉकलेट पेस्ट डालें। इसके बाद अपने बालों को 2 भागों में करके पौनीटेल बना लें। बालों को थोड़ा सा नीचे की तरह मोडकर इस पॉलिथीन के अंदर डालकर रबड़ लगा लें। जिससे कि यह निकले नहीं। अब दोनों साइड ऐसे ही करके उसी की अंदर बालों को अच्छे से चॉकलेट लगा लें।

ऐसे कम से कम 10 मिनट लगा रहने के बाद बालों को साफ पानी और शैंपू से धो लें। कुछ ही दिनों में आपको फर्क नजर आ जाएगा।

ये भी पढ़ें- बिना किसी साइड इफेक्ट्स के घर पर इन 5 तरीकों से बालों को करें स्ट्रेट, कुछ दिनों के अंदर दिखेगा फायदा

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।