Live TV
GO
  1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. फैशन और सौंदर्य
  4. रूखी त्वचा से चाहिए हमेशा के...

रूखी त्वचा से चाहिए हमेशा के लिए निजात तो इस तरह ख्याल रखना न भूलें

बदलते मौसम का फर्क सबसे ज्यादा हमारे स्किन पर दिखता है। इसके लिए हमे कुछ खास ख्याल रखने की जरूरत है। बदलते मौसम का सबसे ज्यादा फर्क स्किन में दिखता है। इन दिनों तेजी से मौसम बदल रहा है, जिसका सबसे ज्यादा असर हमारी स्किन को होता है।

India TV Lifestyle Desk
Edited by: India TV Lifestyle Desk 21 Jan 2018, 17:17:55 IST

नई दिल्ली: बदलते मौसम का फर्क सबसे ज्यादा हमारे स्किन पर दिखता है। इसके लिए हमे कुछ खास ख्याल रखने की जरूरत है। बदलते मौसम का सबसे ज्यादा फर्क स्किन में दिखता है। इन दिनों तेजी से मौसम बदल रहा है, जिसका सबसे ज्यादा असर हमारी स्किन को होता है।

बदलते मौसम से स्किन को बचाए रखना और उसे मॉइश्चराइज रखना बहुत जरूरी। आपकी स्किन की इन समस्याओं के लिए गुलाबजल बेहद कारगर साबित हो सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि गुलाब जल अच्छा मॉइश्चराइजर है। इससे स्किन का रूखापन दूर होता है। इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन में नमी बनी रहेगी और आपकी स्किन भी ग्लो करेगी। इन समस्याओं के लिए ले सकते हैं गुलाब जल का सहारा।

स्किन को करें मुलायम
बदलते मौसम में गुलाबजल लगाना स्किन के लिए फायदेमंद है। 4 चम्मच गुलाब जल में 4 चम्मच ग्लिसरिन और 4 चम्मच ओलिव ऑयल या जैतून का तेल मिलाकर रोज लगाने से स्किन मुलायम होती है।

डार्क सर्कल्स करे खत्म
गुलाबजल डार्क सर्कल्स को भी दूर करने में कारगर है। 1 चम्मच गुलाब जल में आधा चम्मच ग्लिसरिन और 2 चम्मच बादाम का तेल मिलाकर आंखों के नीचे लगाने से डार्क सर्कल्स खत्म हो जाते हैं।

झुर्रियों में मिलेगी छुट्टी
गुलाबजल का चंदन के साथ मिश्रण चेहरे की झुर्रियों को कम करता है। 3 चम्मच गुलाब जल में 1 चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच चंदन पाऊडर से तैयार पेस्ट चेहरे पर लगाएं। 10-15 मिनट के बाद जब पेस्ट सूख जाए तो चेहरा धो लें। अल्टरनेटिव डेज में ऐसा करने से चेहरे से झुर्रियां खत्म होंगी और चेहरा ग्लो करेगा।

 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: Benefits Of Rose Water For Skin And Ways To Use It: रूखी त्वचा से चाहिए हमेशा के लिए निजात तो इस तरह ख्याल रखना न भूलें