Live TV
GO
  1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. फैशन और सौंदर्य
  4. Beauty Tips: बिजी शेड्यूल होने के...

Beauty Tips: बिजी शेड्यूल होने के बावजूद इस तरह दिख सकते हैं ग्लैमरस

हर लड़की का सपना होता है वह खूबसूरत दिखे और उसकी स्किन हमेशा ग्लो करें। लेकिन यह इतना आसान नहीं है कि हर वक्त आपकी स्किन ग्लो करें। इसके लिए आपको अपने स्किन का खास ख्याल रखने की जरूरत है। सिर्फ इतना ही नहीं आपको एक अच्छी डायट चार्ट फॉलो करने की जरूरत है। 

India TV Lifestyle Desk
Written by: India TV Lifestyle Desk 04 Dec 2018, 8:06:08 IST

नई दिल्ली: हर लड़की का सपना होता है वह खूबसूरत दिखे और उसकी स्किन हमेशा ग्लो करें। लेकिन यह इतना आसान नहीं है कि हर वक्त आपकी स्किन ग्लो करें। इसके लिए आपको अपने स्किन का खास ख्याल रखने की जरूरत है। सिर्फ इतना ही नहीं आपको एक अच्छी डायट चार्ट फॉलो करने की जरूरत है। अच्छी स्किन पाने के लिए आप तमाम तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का सहारा लेती है। लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप घर बैठे भी ग्लोइंग स्किन पा सकती हैं। यह बात किसी से छिपी नहीं है कि विटामिन बी और C से स्किन ग्लो करती है तो आज हम आपको बताएंगे कैसे आप घर बैठे ग्लोइंग और खूबसूरत त्वचा पा सकते हैं।

अगर आप भी एक वर्किंग वुमेन हैं तो इस बात को भला आपसे अच्छा कौन समझ सकता है। हम बात कर रहे हैं बिजी शेड्यूल के चलते अपनी त्वचा और बालों की ठीक तरीके से देखभाल न कर पाने की। ज्यादातर लड़कियां और महिलाएं ऑफिस और घर के कामों के चलते खुद का ध्यान नहीं रख पाती हैं। तो चलिए आपकी ये परेशानी थोड़ी कम कर देते हैं। वूनिक डॉट कॉम की चीफ स्टाइलिस्ट भव्या चावला ने कुछ ऐसे टिप्स और हैक्स शेयर किए हैं जिन्हें फॉलो कर आप अपने बिजी शेड्यूल में भी खुद का ख्याल रख सकती हैं।

सुबह उठकर सबसे पहला काम करें कि ठंडे पानी से अपने मुंह के धोएं। यह सर्वश्रेष्ठ ब्यूटी रेजिम में से एक हैं। ऐसा करने से आपकी त्वचा में नमी बनी रहेगी और आपके खुले रोमछिद्रों भी टाइट हो जाएंगे और साथ ही कील-मुंहासे भी नहीं होंगे।

सुबह जल्दबाजी में आप सही से हेयरवॉश नहीं कर पाती तो अब से जिस दिन बाल धोने हो उससे एक दिन पहले रात में ही इन्हें वॉश कर लें। इससे आपका समय तो बचेगा ही। इसके अलावा अगर आप इन्हें बांध कर सोएंगे तो सुबह आपके बाल लूज कर्ल हो जाएगे। आप चाहे तो ऐसे में बन भी बना सकती हैं।

अपने पैरों को भी पैंपर करें। इसके लिए रात में सोते समय वेसलिन या पेपरमिंट मॉइश्चराइजर को पैरों पर लगा कर सोएं। दफ्तर से वापस लौटकर मेकअप हटाने के लिए वाइप्स का इस्तेमाल करें। रिमूवर्स के मुकाबले वाइप्स से मेकअप हटाना आसान होता है।

मैनीक्योर को हटाने की लंबी प्रक्रिया के बजाए उसके उभरते हिस्सों को छिपाएं। इसके लिए आपको नाखूनों के बेस से ग्लिटर-शेड इफेक्ट बनाना होगा। यह क्रिएटिव है। अच्छा दिखता है। कॉन्ट्रास्टिंग रंगों से भी खेल सकती हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: Beauty tips for working women: Beauty Tips: बिजी शेड्यूल होने के बावजूद इस तरह दिख सकते हैं ग्लैमरस