Live TV
GO
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य 5 दिन के अंदर चाहिए ग्लोइंग...

5 दिन के अंदर चाहिए ग्लोइंग स्किन तो आलू में दही मिलाकर इस तरह करें इस्तेमाल

 आलू के कई फायदे हैं ये तो आपने सुना ही होगा लेकिन सिर्फ खाने में ही नहीं बल्कि आप इसका अपने स्किन पर भी कर सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk
India TV Lifestyle Desk 26 Jan 2019, 10:59:29 IST

नई दिल्ली: आलू के कई फायदे हैं ये तो आपने सुना ही होगा लेकिन सिर्फ खाने में ही नहीं बल्कि आप इसका अपने स्किन पर भी कर सकते हैं। यकिन नहीं हो रहा न आपको, तो अब हो जाएगा। वैसे आलू का इस्तेमाल स्किन के के दाग-धब्बे हटाने और आंखों के डार्क सर्कल को दूर करने के लिए लंबे समय से किया जाता रहा है। आइए जानते हैं आलू का इस्तेमाल कर कैसे अपनी स्किन पर कसाव के साथ-साथ ग्लोइंग बनाए। 

आलू और दही का फेसपैक
एक बड़ा चम्मच आलू का पेस्ट तैयार कर लीजिए। अब इसमें एक बड़ा चम्मच दही मिलाइए। तैयार हुए पेस्ट को करीब आधे धंटे के लिए रख दीजिए। अब चेहरे पर इस पेस्ट को लगाएं। यह आपकी स्किन को तरोताजा कर स्किन को टाइट करने में भी मदद करता है।

आलू और अंडे का फेसपैक
आलू और अंडे का फेसपैक तैयार करने के लिए सबसे पहले आधे आलू को घिस कर उसका रस निकाल लें। अब इसमें एक अंडे का सफेद हिस्सा मिलाकर अच्छी तरह मिक्स कर पैक तैयार कर लें। अब इस पैक को चेहरे और गर्दन पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद अपने फेस को सादे पानी से धो लें। इसका असर आपको तुरंत नजर आएगा। यह आपके चेहरे पर ग्लो के साथ आपके पोर्स को टाइट करने में भी मदद करता है।

आलू और हल्दी का फेसपैक
आलू और हल्दी का फेसपैक स्किन की रंगत को निखारने में मदद करता है। इसक लिए आधे आलू को घिस लें और इसमें एक चुटकी हल्दी मिलाकर चेहरे पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें। अब आप अपने फेस को नार्मल पानी से साफ कर लें। हफ्ते में एक बार  इस फेसपैक को जरूर लगाएं।

आलू और दूध का फेसपैक 
आधे आलू को छीलकर उसका रस निकाल लें और इसमें दो चम्मच कच्चा दूध मिलाकर अच्छी तरह मिक्स करके कॉटन की मदद से अपने फेस और गर्दन पर लगाएं। 20 मिनट के बाद अपने चेहरे को धो लें। सप्ताह में दो से तीन बार इस फेसपैक को लगाने से चेहरे की रंगत की चमक को बढ़ा देता है।

आलू और नींबू का फेसपैक

आलू का पेस्ट बना लीजिए। अब इसमें एक चम्मच नींबू का रस मिलाएं और चेहरे पर लगा लीजिए। 15 मिनट बाद चेहरे को धो लें। यह नैचुरल फेशियल ब्लीच का काम करता है। यह आपकी डार्क स्किन कॉम्प्लेक्शन को दूर करने में मदद करता है। 

एक बड़ा चम्मच आलू का रस में दो चम्मच नींबू का रस और दो चम्मच मुल्तानी मिट्टी मिलाकर पैक तैयार करें। अब इसे दस से पंद्रह मिनट तक चेहरे पर लगाकर छोड़ दें। अब ठंडे पानी से चेहरे को धोएं। इससे आपके चेहरे के दाग दूर हो जाएंगे और आपका चेहरा दमक उठता है।

Femina मैगजीन के लिए भूमि पेडनेकर ने कराया हॉट फोटोशूट, देखें तस्वीरें

सारा अली खान का यह जिम लुक है स्टाइलिश, आप भी कर सकती हैं फॉलो

अब दुल्हनों के लिए आया अनोखा मोनोकनी, हो रही है ये तस्वीरें तेजी से वायरल

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन