Live TV
GO
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य आलिया ने बताए अपने ब्यूटी सिक्रेट्स,...

आलिया ने बताए अपने ब्यूटी सिक्रेट्स, आप भी आसानी से कर सकते हैं फॉलो

हर कोई सुंदर दिखना चाहता है लेकिन आप इसके लिए क्या करते हैं शायद कुछ नहीं। आज हम आपको आर्टिकिल के माध्यम से आलिया के ब्यूटी सिक्रेट्स से जुड़ी कुछ खास बात बताने जा रहे हैं। इससे आप आसानी से घर बैठे आलिया जैसे खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk
India TV Lifestyle Desk 24 Nov 2018, 7:04:44 IST

नई दिल्ली: हर कोई सुंदर दिखना चाहता है लेकिन आप इसके लिए क्या करते हैं शायद कुछ नहीं। आज हम आपको आर्टिकिल के माध्यम से आलिया के ब्यूटी सिक्रेट्स से जुड़ी कुछ खास बात बताने जा रहे हैं। इससे आप आसानी से घर बैठे आलिया जैसे खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं।

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट सिर्फ एक्टिंग से ही नहीं बल्कि खूबसूरती से भी लोगों को अपना दीवाना बना लेती है। ऑनस्क्रीन हो या ऑफस्क्रीन, आलिया की स्किन हमेशा ही ग्लो करती नजर आती है लेकिन क्या आप जानते हैं उनकी इस खूबसूरती का राज क्या है? अगर नहीं तो आपको बता दें कि आलिया अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए सिर्फ नेचुरल चीजों का ही इस्तेमाल करती हैं।

स्किन केयर रूटीन
आलिया कहती है कि स्किन केयर रूटीन का सबसे अहम हिस्सा क्लींजिंग हैं। वह दिन में से कम 2 बार क्लींजिंग करती हैं। साथ ही वह इस बात का ध्यान रखती हैं कि रात को सोने से पहले मेकअप पूरी तरह निकल जाए।

अच्छे मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल
आलिया ने बताया, 'मेरे फेवरेट मेकअप ब्रैंड्स की बात करें तो मैं मेबलीन को एंडोर्स कर रही हूं तो उनका हर लेटेस्ट प्रोडक्ट मेरे पास पहुंच जाता है। मैं इस ब्रांड की फैन बन गई हूं। इसके अलावा कोलोसल काजल भी मुझे पसंद है। मेबलीन बीबी क्रीम और कलर शो नेल पॉलिश भी मुझे अच्छे लगते हैं।'

आलिया के मेकअप टिप्स
उन्होंने कहा, 'मैं बहुत ज्यादा और बार-बार मेकअप लगाना पसंद नहीं करती। हां, शूट पर तो लगाना ही पड़ता है लेकिन वैसे मैं सिंपल रहना पसंद करती हूं। मुझे काजल लगाना अच्छा लगता है और मेरा ख्याल है कि हर इंडियन लेडी की आंखों में काजल बहुत अच्छा लगता है।'

आलिया के पार्टी मेकअप टिप्स
वह कहती हैं कि उन्हें ब्राइट और हैपी कलर्स से मेकअप करना पसंद है। इससे उन्हें चीयरफुल फील मिलता है। साथ ही वह पार्टी लुक के लिए कम मेकअप के साथ बोल्ड रेड लिपस्टिक लगाना पसंद करती हैं।

हेयर केयर के लिए लेती हैं रेगुलर स्पा
बाल शाइनी और स्मूद रहे, इसके लिए आलिया रेगुलर स्पा लेती हैं। उनका कहना है, 'बालों में रेग्युलर तेल लगना भी बहुत जरूरी है। मैं ऑयल मसाज करती हूं और ओवरनाइट रखने के बाद अगले दिन शैंपू करती हूं। इसके बाद मैं कंडीशनर यूज करती हूं।'

बैग में हमेशा रहती हैं ये चीजें
उन्होंने बताया कि उनके बैग में काजल, लिपबाम, प्राडा परफ्यूम, हेयरब्रश और च्युइंग गम हमेशा रहती हैं। उनका मानना है कि हर लड़की के बैग में ये मेकअप आइटम्स हमेशा होनी चाहिए।

एल्कलाइन फूड्स का सेवन करती हैं आलिया
आलिया का कहना है कि वह अपनी डाइट में सिर्फ एल्कलाइन फूड्स को ही शामिल करती हैं। इससे त्वचा का पीएच लेवल स्थिर रहता है, जिससे पिंपल्स, मुंहासे और दाग-धब्बे की समस्या नहीं होती। साथ ही यह फूड्स एंटी-एजिंग की समस्या को भी दूर रखते हैं। इसके अलावा एल्कलाइन फूड्स एक्सफोलिएटर की तरह काम करता है और त्वचा को क्लिंज करता है, जिससे चेहरे में निखार और चमक आती है।

भरपूर पानी का सेवन
आलिया रोजाना 8-9 गिलास पानी जरूर पीती हैं। पर्याप्त मात्रा में पानी पीना ना सिर्फ त्वचा के लिए बल्कि शरीर के लिए जरूरी होता है। पानी त्वचा को हाईड्रेटेड रखता है और शरीर के टॉक्सिंस को बाहर निकालता है। साथ ही इससे ब्लड सर्कुलेशन भी बेहतर होता है, जिससे त्वचा रूखी और बेजान नहीं होती।

चुकंदर का जूस पीती हैं आलिया
आलिया की ग्लोइंग स्किन और काले बालों का राज काफी हद तक चुकंदर का जूस भी है। वह रोजाना चुुकंदर का जूस पीती हैं।

जानिए कहां से तैयार हुई थीं दीपिका-रणवीर की शादी की जूतियां, इन दो डिजाइनर्स ने मिलकर किया था डिजाइन

Winter Tips: सर्दियों के मौसम में सिर में होने वाली खुजली से इस तरह पाएं निजात

डायना पैंटी की ये ब्लैक ट्रेडिशनल ड्रेस है बहुत खास, आप भी देखें फोटो

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन