Live TV
GO
  1. Home
  2. Gallery
  3. Khabartube
  4. एक लड़की की शादी का विज्ञापन...

एक लड़की की शादी का विज्ञापन हुआ वायरल : जानिए क्यों?

एक लड़की की शादी का विज्ञापन हुआ वायरल : जानिए क्यों?

India TV News Desk 24 Sep 2015, 20:32:35

मुंबई: शादी के मैट्रिमोनियल विज्ञापन  पर आपने कभी गौर किया है ? देश के लगभग हर बड़े छोटे अखबारों में छपने वाले शादी के ये विज्ञापन कई बार काफी दिलचस्प होते हैं। लेकिन इन विज्ञापनों से ज्यादा दिलचस्प होती हैं - इसके बाद होने वाली बातें। हिंदुस्तान में शादी की बातें आखिर होती कैसे हैं ? मैट्रिमोनियल के जरिए रिश्ता ढूंढने वाले लोग आपस में क्या क्या बात करते हैं- इसका पता लगाने के लिए दिल्ली की एक लड़की ने अनोखा एक्सपेरीमेंट किया।

अर्चना नाम की इस लड़की ने भारत के एक प्रसिद्ध अखबार इंडियन एक्सप्रेस में अपनी शादी का विज्ञापन दिया। विज्ञापन में साथ ही इस लड़की ने अपना मोबाइल नंबर भी दिया, ताकि रिश्ते की बात करने वाले तमाम लोगों से वो बात कर सके।

बस अखबार में विज्ञापन छपने की देर थी, लड़की के पास धड़ाधड़ फोन कॉल्स आने का सिलसिला शुरु हो गया। कहीं लड़के  खुद अपनी शादी के लिए फोन कर रहे थे, तो कहीं मां-बाप य़ा लड़के का बड़ा भाई रिश्ते के लिए फोन कर रहा था। कुछ लोगों ने तो काफी गंभीरता से रिश्ते की बात की, लेकिन इसी बीच कई ऐसे फोन कॉल्स भी आए, जो भारतीय समाज में शादी होने के तौर तरीकों की सच्चाई खोल रहे थे। कई बातें तो ऐसी थीं जिन्हें सुनकर आप दंग रह जाएंगे। लड़के वाले, लड़की में किस किस तरह की खूबियां ढूंढते हैं. ये सच भी हैरान करने वाला है।

अखबार में 30 अगस्त को विज्ञापन प्रकाशित होने के बाद अगले 10 दिन तक अर्चना ने करीब 40 से 50 लोगों से बात की। अर्चना ने इस सारी बातचीत को कैमरे और फोन पर रिकॉर्ड भी किया । अब इनमें से कुछ सबसे रोचक और हैरान करने वाली बातों को अर्चना ने एक यू-ट्यूब  चैनल के सहयोग से सोशल मीडिया पर पोस्‍ट कर दिया है। अर्चना का ये वीडियो इस वक्त खूब देखा और सराहा जा रहा है।

आप भी देखिए - अर्चना का ये वीडियो और समाज के कुछ छिपे हुए सच को सामने लाने वाली साहसी अर्चना को इस बात के लिए बधाई दीजिए।