Live TV
GO
  1. Home
  2. जॉब्‍स-एजुकेशन
  3. सरकारी नौकरी
  4. DRDO और DIHAR भर्ती 2018: जूनियर...

DRDO और DIHAR भर्ती 2018: जूनियर रिसर्च फेलो और रिसर्च एसोसिएट पदों के लिए रक्षा मंत्रालय में भर्ती, जल्द करें आवेदन

DRDO और DIHAR भर्ती 2018: देश के प्रतिष्ठित रक्षा संगठन डिफेन्स रिसर्च एंड डेवलपमेंट आर्गेनाईजेशन (डीआरडीओ), डिफेन्स इंस्टीटयूट ऑफ हाई अल्टीट्यूड रिसर्च (डीआईएचएआर) ने जूनियर रिसर्च फेलो और रिसर्च एसोसिएट पदों पर भर्ती के लिेए आवेदन आमंत्रित किये हैं।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 27 Jul 2018, 13:46:06 IST

DRDO और DIHAR भर्ती 2018: अगर आप सरकारी नौकरी के तलाश में हैं तो आपको लिए एक सुनहरा मौका है। देश के प्रतिष्ठित रक्षा संगठन  डिफेन्स रिसर्च एंड डेवलपमेंट आर्गेनाईजेशन (डीआरडीओ), डिफेन्स इंस्टीटयूट ऑफ हाई अल्टीट्यूड रिसर्च (डीआईएचएआर) ने जूनियर रिसर्च फेलो और रिसर्च एसोसिएट पदों पर भर्ती के लिेए आवेदन आमंत्रित किये हैं। ये भर्ती वॉक-इन-इंटरव्यू के आधार पर की जाएगी। इसीलिए इच्छुक उम्मीदवार बीना कोई देर किए जल्द ही आवेदन कर दें। आवेदन करने की अंतिम तारीख 8 अगस्त 2018 है। 

DRDO और DIHAR भर्ती 2018 के लिए पदों के नाम और संख्याः

रक्षा मंत्रालय में जूनियर रिसर्च फेलो के 10 पदों और रिसर्च एसोसिएट के 2 पदों पर भर्ती होनी है। 

DRDO और DIHAR भर्ती 2018 के लिए उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता:

रक्षा मंत्रालय में जूनियर रिसर्च फेलो और रिसर्च एसोसिएट के पदों पर भर्ती के लिए पदों के हिसाब से उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है। 
(1) जूनियर रिसर्च फेलो-  इस पद पर भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार को एग्रोनोमी/स्वाइल साइंस/हॉर्टिकल्चर/सीड टेक्नोलॉजी/प्लांट ब्रीडिंग एंड जेनेटिक्स/वेजिटेबल साइंस/बॉटनी/जूलॉजी/एनिमल हसबेंडरी/बायोटेक्नोलॉजी/प्लांट पैथोलॉजी/वेटरनरी पैथोलॉजी/प्लांट फिजियोलॉजी/बायो फिजियोलॉजी/माइक्रो-बायोलॉजी में प्रथम श्रेणी से एमएससी के साथ नेट पास होना जरूरी है। 
(2) रिसर्च एसोसिएट-  ​इस पद पर भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार को एनिमल बायोटेक्नोलॉजी/वेटरनरी फिजियोलॉजी/एनालिटिकल केमिस्ट्री/आर्गेनिक केमिस्ट्री/बायोकेमिस्ट्री डिसिप्लिन में डॉक्टरेट होना आवश्यक है। 

​DRDO और DIHAR भर्ती 2018 के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा:

जूनियर रिसर्च फेलो के पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा 28 साल और रिसर्च एसोसिएट के पद के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा 35 साल है। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए सरकारी नियमानुसार उनके आयु सीमा में छूट दिए जाने की प्रावधान है।  

DRDO और DIHAR भर्ती 2018 के लिए आवेदन की प्रक्रियाः 

जूनियर रिसर्च फेलो और रिसर्च एसोसिएट के लिए इच्छुक उम्मीदवार 8 अगस्त 2018 को होने वाले वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं। इस वॉक-इन-इंटरव्यू में उम्मीदवार को शामिल होने के लिए डीआईएचएआर, डीआरडीओ, मिनिस्ट्री ऑफ डिफेन्स, लेह-लदाख (J&K), पिन कोड-194101 जाना होगा। साथ ही साथ उम्मीदवार अपना मार्क्सशीट एवं सर्टिफिकेट का एटेस्टेड कॉपी अपने साथ ले जाना न भुलें। एक और बात वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल होने के लिए उम्मीदवार को टीए/डीए का भुगतान नहीं किया जायेगा। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Web Title: Recruitment in DRDO and DIHAR for junior research fellow and research associate posts