Live TV
GO
  1. Home
  2. जॉब्‍स-एजुकेशन
  3. सरकारी नौकरी
  4. MANUU भर्ती 2018: टीचिंग एवं नॉन-टीचिंग...

MANUU भर्ती 2018: टीचिंग एवं नॉन-टीचिंग पदों पर मौलाना आजाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी (MANUU), हैदराबाद में निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

MANUUभर्ती 2018: मौलाना आजाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी (MANUU), हैदराबाद ने टीचिंग एवं नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन मांगा है। उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन 20 अगस्त 2018 तक कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 31 Jul 2018, 13:29:23 IST

MANUU भर्ती 2018:  सरकारी नौकरी की चाहत रखने वालों के लिए एक सुनहरा मौका है। मौलाना आजाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी (MANUU), हैदराबाद ने टीचिंग एवं नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन मांगा है। उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन 20 अगस्त 2018 तक कर सकते हैं। मालुम हो कि मौलाना आजाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी (MANUU) ने एक विज्ञापन(विज्ञापन संख्या- 50/2018 और 51/2018) के जरिए इन पदों पर भर्ती के लिए सारी जरूरी जानकारी दे दिया है। आवेदक आवेदन को भरने से पहले विज्ञापन पर दिए गए सारे दिशा निर्देशों को ध्यान से पढ़ लें ताकि आवेदन को भरते समय कोई भी दिक्कत न हो।  

MANUU भर्ती 2018 के लिए पदों के नाम और संख्याः 

मौलाना आजाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी (MANUU), हैदराबाद के द्वारा जारी टीचिंग एवं नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए पदों के नाम और संख्या इस प्रकार हैं- 

टीचिंग पदः कुल पद 43 

एसोसिएट प्रोफेसर- 11 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर- 11 पद
प्रोफेसर- 11 पद
प्रोफेसर- 8 पद
फिजिकल डायरेक्टर- 1 पद
फिजिकल डिप्टी डायरेक्टर- 1 पद

नॉन-टीचिंग पदः कुल पद 53 

एलडीसी- 14 पद
इंस्पेक्टर- पॉलिटेक्निक्स- 10 पद
इंस्पेक्टर-ITI/VTC- 4 पद
लेबोरेटरी अटेंडेंट- 4 पद
सेक्शन ऑफिसर- 3 पद
सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट- 2 पद
सिस्टम एनालिस्ट- 1 पद
असिस्टेंट इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल)- 1 पद
जूनियर इंजीनियर (सिविल)- 1 पद
मैनेजर- यूनिवर्सिटी गेस्ट हाउस- 1 पद
मेंटेनेंस असिस्टेंट- 1 पद
लेबोरेटरी असिस्टेंट- 2 पद
लाइब्रेरी अटेंडेंट- 2 पद
वर्कशॉप अटेंडेंट- 2 पद
लाइब्रेरी असिस्टेंट- 2 पद
इलेक्ट्रीशियन- 2 पद
नेटवर्क एडमिनिस्ट्रेटर- 1 पद

MANUU भर्ती 2018 के लिए उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता:

पदों के अनुसार MANUUभर्ती 2018 के लिए उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता निर्धारित किया गया है। जो इस प्रकार है- 

टीचिंग पद: 

एसोसिएट प्रोफेसर- इस पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास पीएचडी के साथ 8 सालों का अनुभव होना जरूरी है।

असिस्टेंट प्रोफेसर- इस पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास मास्टर की डिग्री होना चाहिए इसके अलावा उसे नेट पास भी होना चाहिए।  

प्रोफेसर- इस पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास पीएचडी के साथ 10 सालों का अनुभव होना आवश्यक है। 

फिजिकल डायरेक्टर- इस पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास फिजिकल एजुकेशन में पीएचडी डिग्री के साथ यूनिवर्सिटी डिप्टी डायरेक्टर (फिजिकल) के रूप में कम से कम 10 सालों तक काम करने का अनुभव होना चाहिए। 

नॉन-टीचिंग पद:

एलडीसी- इस पद पर भर्ती के लिए कम से कम 50% अंकों के साथ उम्मीदवार को 12वीं में पास होना जरूरी है इसके अलावा उसके पास इंग्लिश में 35 शब्द प्रति मिनट एवं हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग का स्पीड होना जरूरी है। 

अन्य सभी नॉन-टीचिंग पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदक को मौलाना आजाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी (MANUU) के ऑफिशियल वेबसाइट पर दिए गए निर्धारित आवश्यक शैक्षणिक योग्यता को देखना होगा। 

MANUU भर्ती 2018 के लिए आवेदन करने की प्रक्रियाः 

आवेदक मौलाना आजाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी (MANUU) के द्वारा जारी टीचिंग एवं नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए सबसे पहले विज्ञापन में दिए गये दिशा निर्देशों को ध्यान से पढ़े। उसके बाद आवेदक आवेदन पत्र पर जरूरी सभी जानकारियों को भरें और मांगे गये सभी आवश्यक कागजातों के साथ आवेदन पत्र को डाक के माध्यम से नीचे दिए गये पते(Address)पर भेज दें। 

MANUU भर्ती 2018 के लिए आवेदन पत्र भेजने का पता(Address)-

डिप्टी रजिस्ट्रार, ईआर-I सेक्शन, रूम नम्बर-110, मौलाना आजाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी, गाचीबोवली, हैदराबाद-500 032 (तेलंगाना)। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Web Title: MANUU Recruitment 2018 for teaching and non teaching posts