Live TV
GO
Hindi News जॉब्‍स-एजुकेशन रिजल्ट्स UPSC Civil Services Prelims Result 2019...

UPSC Civil Services Prelims Result 2019 : इस दिन जारी होगा परिणाम, पढ़ें डिटेल्स

यूपीएससी (UPSC) सिविल सर्विसेज एग्जाम प्रीलिम्स रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट www.upsc.gov.in पर जाकर चेक कर सकेंगे।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 11 Jul 2019, 12:06:14 IST

UPSC Civil Services Prelims Exam Result 2019: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) सिविल सर्विसेज एग्जाम प्रीलिम्स एग्जाम रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जल्द जारी किया जा सकता है। यूपीएससी (UPSC) सिविल सर्विसेज एग्जाम प्रीलिम्स रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट www.upsc.gov.in पर जाकर चेक कर सकेंगे। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) सिविल सर्विसेज एग्जाम 2 जून को विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। इस बार यूपीएससी सिविल सर्विसेज प्रीलिम्स एग्जाम की परीक्षा में इस वर्ष लगभग 12 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) सिविल सर्विसेज प्री की परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को मेंस की परीक्षा बुलाया जाएगा और मेंस की परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। 

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) 2018 की बात करें तो पिछले वर्ष आयोग ने प्री का रिजल्ट 15 जुलाई को जारी किया था। इसलिए इस वर्ष भी उम्मीद की जारी रही है कि आयोग सिविल सर्विसेज प्रीलिम्स एग्जाम का रिजल्ट 15 जुलाई को जुलाई को जारी कर सकता है, हालांकि संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की तरफ से सिविल सर्विसेज प्रीलिम्स एग्जाम रिजल्ट घोषित करने की कोई निर्धारित तिथि नहीं घोषित की गई है। यूपीएससी सिविल सर्विसेज प्रीलिम्स 2019 की परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहें ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) सिविल सर्विसेज आईएएस, आईपीएस, आईएफएस, आईआईएस के पदों पर अभ्यर्थियों का चयन प्री, मेंस और इंटरव्यू के बाद किया जाता है।अगर कोई भी अभ्यर्थी प्री एग्जाम नहीं पास कर पाता है तो विभाग द्वारा उसे अगले चरण यानी कि मेंस एग्जाम में नहीं बैठने दिया जाएगा। यूपीएससी सिविल सर्विसेज मेंस एग्जाम रिजल्ट की तिथि आयोग द्वारा प्री रिजल्ट के बाद घोषित किया जाएगा।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन