Live TV
GO
Hindi News जॉब्‍स-एजुकेशन रिजल्ट्स तेलंगाना बोर्ड:TS Inter फर्स्‍ट और सेकेंड...

तेलंगाना बोर्ड:TS Inter फर्स्‍ट और सेकेंड ईयर का रिजल्‍ट के नतीजे जल्द होंगे जारी, पढ़िए पूरी जानकारी

TS Inter 1st And 2nd Year Result 2019: तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन अपनी आधिकारिक वेबसाइट results.cgg.gov.in और bie.telangana.gov.in पर इसी सप्ताह इंटर के फर्स्ट और सेकेंड ईयर दोनों के लिए रिजल्ट घोषित कर सकता है.

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 10 Apr 2019, 12:00:21 IST

TS Inter Results 2019: बिहार बोर्ड के नतीजे घोषित होने के बाद अब तेलंगाना राज्‍य के छात्रों को भी अपने रिजल्‍ट का इंतजार है. TS Inter 1st and 2nd year examination 2019 में भाग लेने वाले छात्रों के इंतजार का पल जल्‍द ही खत्‍म होने वाला है. रिपोर्ट के अनुसार तेलंगाना बोर्ड इंटर फर्स्‍ट और सेकेंड ईयर परीक्षा के नतीजे इसी सप्‍ताह जारी कर सकता है. हालांकि कुछ रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया जा रहा है कि इंटर के परिणाम अप्रैल के मध्‍य में जारी होंगे. पर सूत्रों की मानें तो तेलंगाना स्‍टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन हर हाल में 15 अप्रैल से पहले नतीजे घोषित करेगा. वह इस सप्‍ताह भी परिणाम घोषित कर सकता है.

तेलंगाना बोर्ड इंटर पहले और दूसरे साल के नतीजे एक साथ जारी करेगा. छात्र अपना रिजल्‍ट आधिकारिक वेबसाइट results.cgg.gov.in या bie.telangana.gov.in पर चेक कर सकते हैं. इंटरमीडिएट की परीक्षा राज्‍य में 28 फरवरी को शुरू हुई थी और 18 मार्च 2019 को समाप्‍त हो गई थी। पिछले कुछ सालो की बात की जाए तो तेलंगाना बार्ड अपने नतीजे अप्रैल-मई के महीने  मे  घोषित कर देता था हालांकि परीक्षा समाप्त हो चुकी हैं और  बोर्ड परिणाम जल्द ही घोषित करेगा।

 

TS Inter 1st and 2nd year result 2019: ऐसे चेक कर पाएंगे रिजल्‍ट

स्‍टेप 1. नतीजे देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट bie.telangana.gov.in, results.cgg.gov.in पर जाएं.

स्‍टेप 2. वहां रिजल्‍ट के लिए दिए गए लिंक पर क्‍ल‍िक करें. एक नया पेज स्‍क्रीन पर खुलेगा.
स्‍टेप 3. यहां अपना हॉल टिकट नंबर और captcha भरें.
स्‍टेप 4. आपको 1st and 2nd year Intermediate result स्‍क्रीन पर आ जाएगा.
स्‍टेप 5. रिजल्‍ट डाउनलोड करें और भविष्‍य की आवश्‍यकताओं को ध्‍यान में रखते हुए उसका प्रिंटआउट लें.

 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।