Live TV
GO
Hindi News जॉब्‍स-एजुकेशन रिजल्ट्स SSC Stenographer Result 2019: इस तारीख...

SSC Stenographer Result 2019: इस तारीख को जारी होंगे एसएससी स्टेनोग्राफर ग्रेड C और D के रिजल्ट

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने Stenographer Grade सी और डी रिजल्ट घोषित होने की तारीखों का ऐलान कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 20 Feb 2019, 15:51:43 IST

नई दिल्ली: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने  Stenographer Grade सी और डी रिजल्ट घोषित होने की तारीखों का ऐलान कर दिया है। एसएससी स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी (SSC Stenographer Result for 2018-19 Grade C and D) के परिणाम आगामी 15 अप्रैल को एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर घोषित कर दिए जाएंगे। इस परीक्षा का आयोजन 5 फरवरी 2019 से 8 फरवरी 2019 तक देश के 107 शहरों के 208 वेन्यू पर किया गया था।

बता दें कि इस रिजल्ट का इंतजार एक लाख 85 हजार अभ्यर्थी बड़ी बेसब्री से कर रहे हैं। एसएससी स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी लिखित परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थी 15 अप्रैल को ssc.nic.in पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं।

गौरतलब है कि एसएससी ने स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी भर्ती के लिए देशभर में बीते 5 से 7 फरवरी को परीक्षाएं आयोजित की थीं। एसएससी रिपोर्ट के मुताबिक, स्टेनोग्राफर पोस्ट के लिए कुल 4 लाख 37 हजार लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था वहीं, परीक्षा में 42.43 फीसदी यानी एक लाख 85 हजार से ज्यादा लोग बैठे थे। स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी भर्ती की लिखित परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों को स्किल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। इसके बाद में रिटेन और स्किल टेस्ट में मिले मार्क्स के आधार पर फाइनल रिजल्ट आएगा।

अभ्यर्थी ऐसे देखें अपना रिजल्ट-
-सबसे पहले कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
-रिजल्ट घोषित होने के बाद एसएससी होमपेज पर जाकर SSC stenographer results सर्च करें।
-यहां आप जरूरी सूचनाएं अंकित करें जिसके बाद आपको रिजल्ट दिखेगा।
-रिजल्ट को डाउनलोड कर प्रिंट आउट निकाल लें।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: SSC Stenographer Result 2019: इस तारीख को जारी होंगे एसएससी स्टेनोग्राफर ग्रेड C और D के रिजल्ट