Live TV
GO
Hindi News जॉब्‍स-एजुकेशन रिजल्ट्स NTA UGC NET final answer key:...

NTA UGC NET final answer key: एनटीए यूजीसी एनईटी 2019 फाइनल आंसर की जारी, यहां से करें डाउनलोड

NTA UGC NET Final Answer Key: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, एनटीए ने राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा, एनईटी जून परीक्षा 2019 के लिए अंतिम आंसर की जारी कर दी है। ये आंसर की एनटीए ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करी गई है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 10 Jul 2019, 12:25:17 IST

NTA UGC NET Final Answer Key: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, एनटीए ने राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा, एनईटी जून परीक्षा 2019 के लिए अंतिम आंसर की जारी कर दी है। ये आंसर की एनटीए ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करी गई है। उम्मीदवार अंतिम आंसर की www.ntanet.nic.in पर  जाकर देख सकते हैं। एनटीए यूजीसी एनईटी जून परीक्षा 2019 का आयोजन 20 से 26 जून के बीच किया गया था। परीक्षा के लिए 237 शहरों में 615 केंद्रों पर 9.42 लाख उम्मीदवार उपस्थित हुए थे। एनटीए ने 1 जुलाई को प्रारंभिक आंसर की जारी की थी और उम्मीदवारों को 3 जुलाई से पहले किसी भी गलत उत्तर को चुनौती देने के लिए आमंत्रित किया था। उम्मीदवारों द्वारा की गई चुनौतियों को ध्यान में रखते हुए, एनटीए ने दोनों पारियों के लिए अंतिम आंसर की जारी की है। अंतिम परिणाम 15 जुलाई को अस्थायी रूप से घोषित किया जाएगा। उम्मीदवार नीचे दिेए गए लिंक पर क्लिक करके भी देख सकते हैं।

UGC NET की जून परीक्षा की फाइनल Answer Key देखने के लिए यहां क्लिक करें

एनटीए यूजीसी एनईटी अंतिम आंसर की कैसे डाउनलोड करें
  1. एनटीए एनईटी की आधिकारिक वेबसाइट www.ntanet.nic.in पर जाएं।
  2. होम पेज पर दिए गए अंतिम आंसर की के लिंक पर क्लिक करें।
  3. एक नए स्क्रीन पर पीडीएफ खुल जाएगा।
  4. वेबसाइट पर पहले से उपलब्ध कराई गई आपकी प्रतिक्रिया पत्रक के साथ प्रश्न और उत्तर आईडी को टैली करें।
  5. अपने अंकों की गणना करें।

आंसर की के जरिए परीक्षा में उपस्थित हुए उम्मीदवार अपने अंकों की गणना कर सकते हैं। उम्मीदवारों के प्रश्न पत्र और उत्तर आईडी आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबासाइट से अपने प्रश्न पत्र और उत्तर आईडी के साथ- साथ अंतिम आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं। अंतिम आंसर की में दिए गए उत्तर को अपनी उत्तर आईडी से मिलाएं। सही अंकों की गणना करके अपने कुल अंकों कि गणना करें। उम्मीदवारों का अंतिम परिणाम 15 जुलाई को जारी किया जाएगा। हालांकि उम्मीदवार अभी अंतिम आंसर की के जरिए अपने अंकों की गणना कर सकते हैं ताकि पास या फेल होने की स्थिती जांची जा सके। अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन