Live TV
GO
Hindi News जॉब्‍स-एजुकेशन न्‍यूज MHT CET 2019 Answer Key: एमएचटी...

MHT CET 2019 Answer Key: एमएचटी सीईटी परीक्षा की आंसर-की जारी, ऐसे करें डाउनलोड

एमएचटी-सीईटी (MHT CET) परीक्षा की आंसर-की (MHT CET Answer Key) जारी हो गई है। यह आंसर की विषय के अनुसार mhtcet2019.mahaonline.gov.in पर जारी की गई है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 16 May 2019, 16:04:46 IST

नई दिल्ली: एमएचटी-सीईटी (MHT CET) परीक्षा की आंसर-की (MHT CET Answer Key) जारी हो गई है। यह आंसर की विषय के अनुसार mhtcet2019.mahaonline.gov.in पर जारी की गई है। उम्मीदवार इस वेबसाइट पर जाकर ही आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं। अगर किसी आवेदक को आंसर की में किसी सवाल या जवाब पर ऑब्जेक्शन है तो वो अपने ऑब्जेक्शन के साथ 1000 हजार रुपये की फीस के साथ 18 मई 2019 तक जमा करवा सकते हैं। ऑब्जेक्शन के लिए जमा की गई फीस एक बार जमा करवाने पर वापस नहीं मिलेगी

एमएचटी-सीईटी परीक्षा 2 मई से शुरू 13 मई तक आयोजित की गई थी। पीसीएम विषय की परीक्षा 2 और 3 मई को रखी गई थी, जबकि पीसीबी और पीसीएमबी की परीक्षा 6 से 13 मई तक आयोजित की गई थी। इसके लिए 4,13,284 विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। सीईटी सेल के आकड़ों के अनुसार, 2,41,826 छात्र और 1,71,445 छात्राओं ने रजिस्ट्रेशन कराया था।

बता दें कि एमएचटी-सीईटी परीक्षा के आधार पर राज्य के इंजीनियरिंग और फार्मसी कॉलेजों की 85 फीसदी सीटों पर एडमिशन होगा, जबकि 15 फीसदी सीटों पर राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित परीक्षा के आधार पर एडमिशन किए जाएंगे।

ऐसे डाउनलोड करें MHT CET 2019 Answer Key

- सबसे पहले स्टूडेंट्स आंसर-की डाउनलोड करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट mhtcet2019.mahaonline.gov.in पर जाएं।
- यहा अपनी लॉग इन आईडी और पासवर्ड डालकर साइन करें।
- इसके बाद आंसर-की पर क्लिक करें, क्लिक करते ही आंसर की आपके सामने होगी।
- अब आंसर-की को डाउनलोड कर लें।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।