Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. उत्तर प्रदेश
  4. सुरक्षा के कड़े इंतजाम के बीच...

सुरक्षा के कड़े इंतजाम के बीच शुक्रवार को एक्वा लाइन मेट्रो का उद्घाटन करेंगे CM योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 जनवरी को कड़ी सुरक्षा के बीच नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच एक्वा लाइन मेट्रो का उद्घाटन करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 24 Jan 2019, 14:40:56 IST

नोएडा: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 जनवरी को कड़ी सुरक्षा के बीच नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच एक्वा लाइन मेट्रो का उद्घाटन करेंगे। इस मेगा इवेंट के लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसके लिए डेढ़ हजार से अधिक पुलिसकर्मी तैनात होंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां तैनात सुरक्षाकर्मियों में 5 कंपनी PAC से लेकर लगभग एक हजार पुलिसकर्मी आसपास के जनपद के होंगे। मेट्रो के उद्घाटन के अलावा योगी के ग्रेटर नोएडा में कई कार्यक्रम हैं।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा को लेकर पुलिस अधिकारियों की लगातार बैठकें हो रही हैं और सुरक्षा प्लान को फुलप्रूफ बनाया जा रहा है। योगी नोएडा के सेक्टर-137 में एक्वा लाइन मेट्रो स्टेशन का उद्घाटन करेंगे और इसके बाद यमुना ब्रिज समेत ग्रेटर नोएडा के कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे। SSP वैभव कृष्ण ने बताया कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रमों के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। 

उन्होंने बताया कि इसके लिए जिले के पुलिसकर्मियों के अतिरिक्त 5 कंपनी PAC व 500 से अधिक पुलिसकर्मी दूसरे जिलों से आएंगे। इनमें 5 ASP, 15 CO, तीन दर्जन से अधिक इंस्पेक्टर और 450 सिपाही हैं। वहीं 220 से अधिक ट्रैफिक पुलिसकर्मी भी बुलाए गए हैं। कार्यक्रम स्थल व आसपास के इलाकों में पुलिस की तैनाती 25 जनवरी की सुबह से होगी। वहीं, मुख्यमंत्री सुरक्षा का स्पेशल दस्ता भी 24 जनवरी को नोएडा आएगा। इनमें कुल 20 लोग होंगे जिनमें NSG कमांडो भी शामिल हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Yogi Adityanath to inaugurate Noida Metro Aqua Line on January 25, security tightens