Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. उत्तर प्रदेश
  4. यूपी के डिप्टी CM बोले- कांशीराम,...

यूपी के डिप्टी CM बोले- कांशीराम, लोहिया, कर्पूरी ठाकुर और जेपी के नाम पर सड़क बनवाएगी योगी सरकार

उन्होंने पूरे विश्वास से कहा कि हम सड़क बनाएंगे और उन्हें राम मनोहर लोहिया, जय प्रकाश नारायण और मान्यवर कांशीराम का नाम देंगे। हम आपको यह कर के दिखा देंगे।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 20 Aug 2018, 15:39:16 IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज कहा कि उप्र का पीडब्ल्यूडी विभाग बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक कांशीराम के नाम पर हर जिले में सड़क बनाएगा। इसके साथ ही एजेंडे में समाजवादी नेता राममनोहर लोहिया और जय प्रकाश नारायण भी हैं।

मौर्य ने आज कहा कि ''प्रत्येक महान और प्रमुख हस्तियों की इज्जत होनी चाहिए। जो गांधी परिवार में पैदा हुआ उसके नाम पर भी सड़कें बने और जो उस परिवार में नहीं है, लेकिन जिसका सामाजिक योगदान बड़ा है हम उसके नाम व काम के प्रचार-प्रसार के भी पक्षधर हैं। पिछड़े और समाज के अन्य वर्गों के महत्तवपूर्ण लोगों के नाम पर भी स्मारक बनाये जा रहे है। बहराइच में महाराज सुहेलदेव राजभर का विशाल स्मारक बनाया जाएगा। कर्पूरी ठाकुर के नाम पर सड़कें बनाई जाएंगी और भविष्य में मान्यवर कांशीराम के नाम पर प्रदेश में सड़क भी बनाई जाएंगी।''

उन्होंने कहा, ''उत्तर प्रदेश के प्रत्येक जिले में एक सड़क कर्पूरी ठाकुर के नाम पर बनाई जाएगी। इस रोड पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ठाकुर के नाम का एक बोर्ड भी लगाया जाएगा। इससे समाज में संदेश जाएगा कि एक नेता मुख्यमंत्री जैसे पद पर रहते हुए समाज में एक सामान्य जीवन व्यतीत करता था।

उन्होंने पूरे विश्वास से कहा कि हम सड़क बनाएंगे और उन्हें राम मनोहर लोहिया, जय प्रकाश नारायण और मान्यवर कांशीराम का नाम देंगे। हम आपको यह कर के दिखा देंगे।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: यूपी के डिप्टी CM बोले- कांशीराम, लोहिया, कर्पूरी ठाकुर और जेपी के नाम पर सड़क बनवाएगी योगी सरकार