Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. उत्तर प्रदेश
  4. यूपी में आंधी-तूफान और बिजली गिरने...

यूपी में आंधी-तूफान और बिजली गिरने से 26 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के कुछ जनपदों में 8 जून को आए आंधी-तूफान एवं आकाशीय विद्युत से 26 लोगों की मौत हुई है। वहीं इस प्राकृतिक आपदा में 4 पशुहानि भी हुई है।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 10 Jun 2018, 0:03:11 IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कुछ जनपदों में 8 जून को आए आंधी-तूफान एवं आकाशीय विद्युत से 26 लोगों की मौत हुई है। वहीं इस प्राकृतिक आपदा में 4 पशुहानि भी हुई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। योगी ने संबंधित जनपदों के जिलाधिकारियों को प्रभावित लोगों को आज ही राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। 

उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार पीड़ित परिवारों एवं अन्य प्रभावित लोगों के साथ है और उनकी हर संभव मदद की जाएगी। राहत कार्य में किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 

ज्ञातव्य है कि शुक्रवार 8 जून को आंधी-तूफान एवं आकाशीय विद्युत से प्रदेश के 11 प्रभावित जनपदों में 26 जनहानि तथा 4 पशुहानि हुई है। इनमें जौनपुर व सुल्तानपुर में 5-5, चंदौली व बहराइच में 3-3, मिर्जापुर, सीतापुर, अमेठी व प्रतापगढ़ में 1-1, उन्नाव में 4 तथा रायबरेली में 2 जनहानियां हुई हैं। इसी प्रकार कन्नौज में 3 तथा चंदौली में 1 पशुहानि हुई है।

 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: यूपी में आंधी-तूफान और बिजली गिरने से 26 लोगों की मौत