Live TV
GO
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश यूपी: लखनऊ में बेखौफ बदमाशों ने...

यूपी: लखनऊ में बेखौफ बदमाशों ने बुजुर्ग दंपति को बंधक बना की लाखों की डकैती

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक बुजुर्ग दंपति को बंधक बनाकर लाखों रुपये की डकैती का मामला सामने आया है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 04 Jan 2019, 8:47:29 IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक बुजुर्ग दंपति को बंधक बनाकर लाखों रुपये की डकैती का मामला सामने आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां के गोसाईगंज थाना क्षेत्र के खुर्दही बाजार स्थित सरार्फा व्यवसायी के घर में हथियारों से लैस आधा दर्जन से ज्यादा बदमाशों ने धावा बोला और सर्राफ के बुजुर्ग माता-पिता को बंधक बनाकर 8 लाख रुपये के जेवर-नगदी लूटकर फरार हो गए। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस की कई टीमें मामले की जांच कर रही हैं।

उधर, व्यापारी के घर में हुई डकैती से आक्रोशित आदर्श व्यापार मंडल के पदाधिकारियों व कारोबारियों ने रोष जताते हुए पुलिस को 72 घंटे में खुलासे का अल्टिमेटम दिया है। पुलिस मामले की छानबीन में लगी है। गोसाईगंज थानाक्षेत्र स्थित खुर्दही बाजार में सरार्फा व्यवसायी दया खंडेलवाल के मां विमला देवी और पिता बसंत रहते हैं। मकान के पहले फ्लोर पर ही शुभ शगुन ज्वेलर्स के नाम से दुकान है। बुधवार देर करीब सवा दो बजे 8-10 डकैतों ने घर में धावा बोला और सर्राफ के माता-पिता को कमरे में बंधक बनाकर कैश और जेवरात मांगे। विरोध करने पर डंडों से पीटा और करीब 8 लाख के जेवर-नगदी लेकर फरार हो गए।

वारदात की जानकारी पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी, SP ग्रामीण, CO मोहनलालगंज व इंस्पेक्टर गोसाईगंज मौके पर पहुंचे और पकड़ताल की। गुरुवार सुबह डकैती ककी सूचना मिलने पर आदर्श व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजय गुप्ता मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले का खुलासा कर अपराधियों को 72 घंटे में पकड़े नहीं तो व्यापारी वर्ग सड़कों पर उतरने को बाध्य होगा। वहीं SSP कलानिधि ने वारदात स्थल का मुआयना किया और कहा कि मामले की जांच की जा रही है। पीड़ित पक्ष की तहरीर के आधार पर कई बातें स्पष्ट हो जाएंगी और आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। एंटी डकैती सेल, क्राइम ब्रांच, सर्विलांस और अन्य पुलिस टीमें मामले की छानबीन में लगी हैं।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From Uttar Pradesh