Live TV
  1. Home
  2. भारत
  3. उत्तर प्रदेश
  4. UP: सीएम योगी ने कहा कि...

UP: सीएम योगी ने कहा कि भारत बंद का 'कोई मतलब नहीं', जनजीवन सामान्य

गोंडा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज एससी एसटी कानून के विरोध में बंद पर कहा कि भारत बंद का कोई मतलब नहीं है, लोगों की अपनी भावनाएं हैं, लोकतन्त्र में हर व्यक्ति को अपनी बात कहने का अधिकार है। 

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 06 Sep 2018, 18:06:02 IST

लखनऊ: एससी एसटी कानून के विरोध में सवर्ण समुदायों के राष्ट्रव्यापी बंद के आह्वान पर प्रदेश में गुरूवार को आम जनजीवन लगभग सामान्य रहा । अभी तक कही से किसी अप्रिय घटना की कोई सूचना नही है। गोंडा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज एससी एसटी कानून के विरोध में बंद पर कहा कि भारत बंद का कोई मतलब नहीं है, लोगों की अपनी भावनाएं हैं, लोकतन्त्र में हर व्यक्ति को अपनी बात कहने का अधिकार है। 

वह आज गोण्डा जिले के उमरी बेगमगंज में बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री वितरित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी इस देश के प्रत्येक व्यक्ति की सुरक्षा, खुशहाली और समृद्धि के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमने जाति एवं धर्म के आधार पर कभी राजनीति नहीं की। समाज के दबे कुचले लोगों को संरक्षण देने के लिए यह कानून बनाया है। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि इसका किसी भी तरह से दुरुपयोग न हो। 

इससे पहले जनसभा को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने नाव पलटने, सर्प दंश, बोर बेल में गिरने, सीवेज सफाई के दौरान, जंगली जानवरों के हमले के दौरान मौत होने पर भी चार लाख रुपये की तत्काल सहायता देने का निर्णय लिया है। स्थानीय जनप्रतिनिधियों की मांग पर उन्होंने विस्तृत विचार विमर्श के उपरांत विकास कार्य कराए जाने की घोषणा की। 

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार किसी क्षेत्र को उपेक्षित नहीं रहने देगी। मऊ, बलिया और सोनभद्र संवाददाता से मिली जानकारी के अनुसार जिलों में कुछ स्थानों पर दुकाने आदि बंद रही लेकिन कही से किसी अप्रिय घटना की जानकारी नही है। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का भारत सेक्‍शन
Web Title: UP: सीएम योगी ने कहा कि भारत बंद का 'कोई मतलब नहीं', जनजीवन सामान्य: UP: Yogi adityanath said it doesnot any sense of bharat bandh