Live TV
GO
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश यूपी विधानसभा उपचुनाव: समाजवादी पार्टी ने...

यूपी विधानसभा उपचुनाव: समाजवादी पार्टी ने मांगे प्रत्याशियों के आवेदन

समाजवादी पार्टी (सपा) ने उत्तर प्रदेश की 12 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिये प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया शुरू करते हुए आवेदन मांगे हैं। 

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 10 Jul 2019, 19:45:51 IST

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) ने उत्तर प्रदेश की 12 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिये प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया शुरू करते हुए आवेदन मांगे हैं। सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बुधवार को बताया कि पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर प्रदेश के 12 विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनावों के लिए प्रत्याशियों की चयन प्रक्रिया शुरू हो रही है। 

उन्होंने कहा कि सपा के जो नेता या पदाधिकारी उपचुनाव में उम्मीदवार बनना चाहते हैं, उनसे 20 जुलाई तक निर्धारित प्रारूप पर आवेदन मांगे गए हैं। मालूम हो कि लोकसभा चुनाव में 11 विधायकों के सांसद चुने जाने पर उनकी सीटों पर उपचुनाव होना है। इनमें से नौ भाजपा के, दो बसपा और एक सपा का विधायक है। 

लोकसभा चुनाव में निर्वाचन की वजह से जिन सीटों पर उपचुनाव होगा उनमें रामपुर, टूंडला, इगलास, गंगोह, जलालपुर, जैदपुर, बलहा, लखनऊ कैंट, गोविंद नगर, प्रतापगढ़ और मानिकपुर शामिल हैं। हमीरपुर से विधायक अशोक कुमार चंदेल को एक हत्याकांड में उम्रकैद की सजा होने की वजह से उनकी सीट पर भी उपचुनाव होगा। माना जा रहा है कि सितम्बर में इस उपचुनाव की अधिसूचना जारी हो सकती है। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From Uttar Pradesh