Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. उत्तर प्रदेश
  4. महज डिग्री बांटने का साधन न...

महज डिग्री बांटने का साधन न बनें विश्वविद्यालय : योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि डॉ. भीम राव अंबेडकर ने शिक्षा क्षेत्र में बड़ा योगदान दिया है। उन्होंने कहा कि हमारे विश्वविद्यालय केवल डिग्री बांटने का साधन बन कर रह जाते हैं।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 10 Jan 2018, 18:30:31 IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि डॉ. भीम राव अंबेडकर ने शिक्षा क्षेत्र में बड़ा योगदान दिया है। उन्होंने कहा कि हमारे विश्वविद्यालय केवल डिग्री बांटने का साधन बन कर रह जाते हैं। विश्वविद्यलयों को इससे आगे आना होगा। योगी ने ये बातें बाबा भीम राव अंबेडकर विश्वविद्यालय (बीबीएयू) में पंडित दीनदयाल स्मृति उपवन और बायोटेक्नोलजी ब्लॉक का उद्धघाटन करते हुए अपने संबोधन के दौरान कही। 

उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों में मौजूद लैब का ठीक से इस्तेमाल होना चाहिए, जो सरकार के काम में मदद कर सकती है। इससे विश्वविद्यलयों को आर्थिक लाभ भी मिलेगा। सरकारी योजनाओं में पड़ने वाले डाके को डिजिटल इंडिया से रोका जा सकता है। ऐसा करने से सिस्टम पारदर्शी बनेगा।

आदित्यनाथ ने कहा कि समाज की जरूरतों के बारे में शिक्षण संस्थाओं को सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि हर जरूरत के लिए सिर्फ सरकार की तरफ नहीं देखना चाहिए। उन्होंने कहा कि शिक्षण संस्थानों को अपने संसाधनों का बेहतर इस्तेमाल करना चाहिए। इससे छात्रों को भी लाभ मिलेगा।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: महज डिग्री बांटने का साधन न बनें विश्वविद्यालय : योगी आदित्यनाथ: university not become the only means to distribute degrees: Yogi Adityanath