Live TV
GO
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश नोएडा: PNB में बड़ी लूट की...

नोएडा: PNB में बड़ी लूट की कोशिश नाकाम, 2 गार्डों की बेरहमी से हत्या

बृहस्पतिवार रात हथियारबंद बदमाशों ने बैंक में डाका डालने के इरादे से धावा बोला। गार्डों ने जब बदमाशों का विरोध किया तो उन्होंने लोहे की छड़ों से हमला कर उनकी हत्या कर दी।

India TV News Desk
India TV News Desk 21 Sep 2018, 16:34:27 IST

नोएडा: नोएडा के थाना सेक्टर 20 क्षेत्र के सेक्टर एक में हथियारबंद बदमाशों ने बृहस्पतिवार रात पंजाब नेशनल बैंक पर धावा बोलकर दो गार्डों की हत्या कर दी और बैंक में डाका डालने का प्रयास किया। घटना की सूचना पाकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) डॉ. अजय पाल पुलिस बल के साथ घटनास्थल पहुंचे। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

एसएसपी डॉ. अजय पाल ने बताया कि सी-13 सेक्टर एक में जिस जगह पंजाब नेशनल बैंक का भवन है वहीं डीजीएम का कार्यालय, स्टेशनरी का गोदाम तथा सेक्टर एक की पीएनबी बैंक की शाखा है। घटनास्थल से 20 मीटर की दूरी पर भारत सरकार का टकसाल है। एसएसपी ने बताया कि पीएनबी की उस शाखा में मुकेश यादव तथा मुद्रिका प्रसाद सिक्योरिटी गार्ड के रूप में तैनात थे। मुकेश यादव उत्तर प्रदेश के मैनपुरी के रहने वाले थे और मुद्रिका प्रसाद बिहार के आरा के रहने वाले थे।

उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार रात हथियारबंद बदमाशों ने बैंक में डाका डालने के इरादे से धावा बोला। गार्डों ने जब बदमाशों का विरोध किया तो उन्होंने लोहे की छड़ों से हमला कर उनकी हत्या कर दी। एसएसपी ने बताया कि सुबह कार्यालय पहुंचने पर बैंक अधिकारी को घटना का पता चला। उन्होंने बताया कि बैंक अधिकारियों और कर्मचारियों तथा वहां तैनात अन्य सुरक्षा गार्डों से भी पूछताछ की जा रही है।

बैंक के अधिकारियों ने बताया है कि नकदी और कोई अन्य सामान चोरी नहीं हुआ है, हालांकि वे पैसे और सामान की जांच कर रहे हैं। एसएसपी ने बताया कि बदमाश बैंक में लगे लगे सीसीटीवी के डीवीआर भी अपने साथ ले गए हैं। उन्होंने बताया कि जांच के लिए घटनास्थल पर फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट और श्वान दस्ते को बुलाया गया है।

अधिकारी ने बताया कि अपराध शाखा और जनपद पुलिस की पांच टीमें बनाकर घटना की जांच की जा रही है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।