Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. उत्तर प्रदेश
  4. वाराणसी: सीवर टैंक में उतरे दो...

वाराणसी: सीवर टैंक में उतरे दो मजदूरों की मौत, प्रधानमंत्री कल करने वाले हैं इसका उद्घाटन

उत्तर प्रदेश के वाराणसी शहर के चौकाघाट स्थित दिनापुर सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के पंपिंग स्टेशन से जुड़े़ सीवर टैंक में उतरे दो मजदूरों की शनिवार को मौत हो गयी।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 11 Nov 2018, 8:20:51 IST

उत्तर प्रदेश के वाराणसी शहर के चौकाघाट स्थित दिनापुर सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के पंपिंग स्टेशन से जुड़े़ सीवर टैंक में उतरे दो मजदूरों की शनिवार को मौत हो गयी। दोनों मजदूर रिश्ते में चाचा और भतीजा थे। 

चेतगंज पुलिस ने इस संबंध में जल निगम के जूनियर इंजीनियर और ठेकेदार को हिरासत में ले लिया है। दीनापुर सीवेज ट्रीटमेंट प्‍लांट (एसटीपी) के लिए चौकाघाट में पंपिंग स्टेशन बनाया गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 नवम्बर को दीनापुर सिवेज प्लांट का लोकार्पण करने वाले हैं। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए नवनिर्मित पंपिंग स्टेशन को चालू करने का काम किया जा रहा था। चेतगंज पुलिस के अनुसार जल निगम के ठेकेदार ने करीब आधा दर्जन मजदूरों को सीवर टैंक में उतारा था। सीवर टैंक में जहरीले गैस की वजह से दो मजदूर नीचे सीवर टैंक में गिर गए। 

पुलिस ने बताया कि घटना की सूचना पर पुलिस और एनडीआरएफ़ की टीम घटनास्थल पर पहुँची और मजदूरों की तलाश में जुट गयी। काफी मशक्कत के बाद एनडीआरएफ़ की टीम ने दोनों मजदूरों के शव बाहर निकाले। मृतक मजदूरों की पहचान बिहार के भभुआ जिले के विकास पासवान (18) और उसके भतीजे दिनेश पासवान (27) के रूप में हुई है। पुलिस ने इस मामले में जल निगम के जेई और ठेकेदार को हिरासत में लिया है। पुलिस दोनों मजदूरों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच कर रही है। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Two labours died in a sewer in Varanasi | वाराणसी: सीवर टैंक में उतरे दो मजदूरों की मौत, सोमवार को प्रधानमंत्री करने वाले हैं इसका उद्घाटन