Live TV
GO
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश वादे न निभाकर बीजेपी ने तोड़ा...

वादे न निभाकर बीजेपी ने तोड़ा भरोसा, अब वोटिंग के दिन जनता करेगी फैसला: अखिलेश

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि ब्रांडिंग और मार्केटिंग की राजनीति में माहिर भाजपा सरकार से समाज का हर वर्ग परेशान है और ऊबा हुआ है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 05 Mar 2019, 7:35:33 IST

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सामवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने जो वादे किए थे, उनको न निभाकर उसने लोगों का भरोसा तोड़ा है। उन्होंने कहा कि भाजपा के पास पैसा और मीडिया की ताकत है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि ब्रांडिंग और मार्केटिंग की राजनीति में माहिर भाजपा सरकार से समाज का हर वर्ग परेशान है और ऊबा हुआ है। उन्होंने कहा कि जनता अब अपना निर्णय मतदान के दिन देगी। 

सपा नेता ने भाजपा सरकार पर व्यापारियों को ठगने का आरोप लगाते हुए कहा कि नोटबंदी और जीएसटी से व्यापार चौपट हुआ है और व्यापारियों की माली हालत बिगड़ी है। उन्होंने कहा कि इस कारण बेरोजगारी भी काफी बढ़ गई है। अखिलेश लखनऊ पार्टी मुख्यालय में व्यापारी समाज के प्रतिनिधियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि व्यापारी समाज काम करना चाहता है, लेकिन भाजपा सरकार की नीतियों के चलते उसका काम-धंधा सब चौपट होता जा रहा है और बेरोजगारों की फौज का विस्तार होता जा रहा है। 

अखिलेश ने कहा, ‘भ्रष्टाचार, आतंकवाद, कालाधन कुछ भी समाप्त नहीं हुआ है। सन् 1991 में वैश्वीकरण के साथ बाजार खोल दिया गया। इससे विश्व व्यापार संगठन के दवाब में कई ऐसे निर्णय हुए जो देश के लिए हितकर नहीं थे। भाजपा के पास पैसा और मीडिया की ताकत है। ब्रांडिंग और मार्केटिंग की राजनीति में भाजपा माहिर है। भाजपा की साजिशों से हमें सावधान रहना है।’ उन्होंने कहा कि किसान की खुशहाली से व्यापार भी फलता फूलता है, लेकिन सरसों की अच्छी फसल के बावजूद बाहर से खाने का तेल निर्यात किया जा रहा है जिससे किसान को नुकसान होगा।

व्यापारी प्रतिनिधियों ने कहा कि भाजपा ने उन्हें दिन-दहाड़े धोखा दिया है। उन्होंने संकल्प लिया कि वे सब एकजुट होकर समाजवादी पार्टी को 2019 के लोकसभा चुनावों में विजयी बनाएंगे। कार्यक्रम में पूर्व मंत्री पवन पांडेय, राकेश अग्रवाल व शिव सिंघानिया के साथ अबू बकर, अखिलेश पाल, आलोक गोप वृंदावन, दीपक माहेश्वरी आदि मौजूद रहे।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

More From Uttar Pradesh