Live TV
GO
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश अनदेखी झेल रहे शिवपाल यादव ने...

अनदेखी झेल रहे शिवपाल यादव ने बनाया समाजवादी सेक्युलर मोर्चा, छोड़ेंगे समाजवादी पार्टी का साथ

इसके पहले भी शिवपाल ने अपना दर्द जाहिर करते हुए कहा था कि हम चाहते हैं कि आगामी लोकसभा चुनाव में साथ मिलकर चुनाव लड़े, डेढ़ साल से सड़क पर हूं लेकिन पार्टी ने कोई ज़िम्मेदारी नहीं दी है।

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 29 Aug 2018, 13:59:25 IST

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने अलग मोर्चा बना लिया है। शिवपाल ने समाजवादी सेक्यूलर मोर्चा का गठन किया और कहा कि वो छोटी पार्टियों के साथ 2019 के चुनाव में जाएंगे। सूत्रों के मुताबिक, शिवपाल पार्टी से काफी नाखुश हैं। ऐसे में वो इस्तीफा दे सकते हैं। शिवपाल ने कहा कि वह समाजवादी पार्टी से उपेक्षित लोगों को इस मोर्चे से जोड़ने का काम करेंगे। शिवपाल सिंह ने दावा किया कि समाजवादी पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव भी समाजवादी सेक्युलर मोर्चे से जुड़ेंगे। शिवपाल ने कहा कि वह नेताजी को सम्मान न दिए जाने से आहत हैं और सेक्युलर मोर्चे के सहारे छोटे दलों को जोड़ेंगे।

इसके पहले भी शिवपाल ने अपना दर्द जाहिर करते हुए कहा था कि हम चाहते हैं कि आगामी लोकसभा चुनाव में साथ मिलकर चुनाव लड़े, डेढ़ साल से सड़क पर हूं लेकिन पार्टी ने कोई ज़िम्मेदारी नहीं दी है। इटावा मे रविवार को फ्रेंड्स कॉलोनी मे शिवपाल ने अपनी बहन से राखी बंधवाने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए ये बात कही थी।

दरअसल शिवपाल यादव को उनके बड़े भाई मुलायम सिंह यादव ने पिछले साल ही भरोसा दिलाया था कि एसपी में उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी जाएगी। पिछले साल जब एसपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई तो भी यह तय माना जा रहा था कि उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बना दिया जाएगा। हालांकि, उनके दूसरे बड़े भाई प्रफेसर रामगोपाल यादव को प्रधान महासचिव तो बना दिया गया, पर उन्हें कोई जिम्मेदारी नहीं दी गई। इससे वह पहले निराश थे।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: अनदेखी झेल रहे शिवपाल यादव ने बनाया समाजवादी सेक्युलर मोर्चा, छोड़ेंगे समाजवादी पार्टी का साथ - Shivpal Yadav floats new outfit Samajwadi Secular Morcha, asks SP members to join him

More From Uttar Pradesh