Live TV
GO
  1. Home
  2. भारत
  3. उत्तर प्रदेश
  4. SP-BSP को एक और करारा झटका,...

SP-BSP को एक और करारा झटका, इस निर्दलीय MLA का वोट भी ‘महाराज जी’ को

बीएसपी विधायक अनिल सिंह और समाजवादी पार्टी के विधायक नितिन अग्रवाल के घोषित तौर पर बीजेपी के खेमे में आने के बाद निर्दलियों के वोट भी सत्ताधारी पार्टी के पाले में जाते दिख रहे हैं...

IndiaTV Hindi Desk
Edited by: IndiaTV Hindi Desk 23 Mar 2018, 11:58:19 IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की 10 सीटों के लिए जारी मतदान बेहद ही दिलचस्प हो गया है। बीएसपी विधायक अनिल सिंह और समाजवादी पार्टी के विधायक नितिन अग्रवाल के घोषित तौर पर बीजेपी के खेमे में आने के बाद निर्दलियों के वोट भी सत्ताधारी पार्टी के पाले में जाते दिख रहे हैं। नौतनवा विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक अमनमणि त्रिपाठी ने अपना वोट भारतीय जनता पार्टी को देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी के 9वें उम्मीदवार अनिल अग्रवाल के राज्यसभा में पहुंचने की उम्मीदें मजबूत होती जा रही हैं।

इंडिया टीवी से बात करते हुए अमनमणि त्रिपाठी ने कहा, ‘जो महाराज जी का आदेश होगा हम उसका पालन करेंगे। अभी आप होशियार हैं समझ सकते हैं। हमारे लिए गौरव का विषय है कि गोरखपुर के गोरखनाथ पीठ के पीठाश्वर इस प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं। आज नवरात्र का त्योहार है, पूजा करके हम आ ही रहे हैं। मंदिर में जाकर दान-दक्षिणा चढ़ाया जाता है और हम भी दान-दक्षिणा चढ़ाने आए हैं। इसलिए जो महाराज जी कहेंगे हम उसका पालन करेंगे।’ अमनमणि त्रिपाठी के बीजेपी के पाले में जाने के साथ ही पार्टी की उम्मीदों को भी मजबूती मिली है। 

वहीं, राजा भैया के वोट पर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है। सूत्रों के मुताबिक, राजा भैया भी बीजेपी के उम्मीदवार को वोट कर सकते हैं। हालांकि राजा भैया ने गुरुवार शाम तक अपना वोट समाजवादी पार्टी उम्मीदवार जया बच्चन को ही देने की बात कही थी। यदि राजा भैया भी बीजेपी के खेमे में आते हैं तो एक और निर्दलीय विधायक विनोद सरोज भी बीजेपी के पाले में आ सकते हैं। विनोद सरोज को राजा भैया का समर्थक माना जाता है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Rajya Sabha Elections: Independent MLA Amanmani Tripathi extents his support to BJP