Live TV
GO
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश होली के चलते मौलवी ने आगे...

होली के चलते मौलवी ने आगे बढ़ाया जुम्मे की नमाज का समय, पुलिस ने शांति बनाए रखने की अपील की

MUSLIM clerics change THE TIME OF prayer timings on Holi POLICE APPEAL FOR HARMONY

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 28 Feb 2018, 12:35:41 IST

आने वाले शुक्रवार (2 फरवरी) को पूरे देश में होली का त्योहार है। जहां एक ओर होली को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह तो वहीं दूसरी और जुम्मे के दिन होली पड़ने से प्रशासन के लिए ये चिंता का कारण बन गया है। उत्तर प्रदेश में पुलिस दोनों समुदाय के लोगों से किसी भी हाल में शांति भंग ना होने देने की अपील कर रही है साथ ही शहर के जिम्मेदार लोगों से मिलकर इस बारे में संपर्क भी कर रही है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में धार्मिक सौहार्द बनाए रखने के लिए जुम्मे की नमाज का समय आगे बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। लखनऊ ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद राशिद फिरंगी महली ने कहा है कि शुक्रवार को होली का त्योहार देखते हुए मैंने तय किया है इस बार जुम्मे की नमाज 12.45 की जगह 1.45 पर पढ़ी जाएगी। सामान्य तौर पर होली का त्योहार 1 बजे तक समाप्त हो जाता है इसलिए हमने इसके बाद ही जुम्मे की नमाज पढ़ने का मन बनाया है।

इसके अलावा मैंने सभी मस्जिदों के मौलवियों से खासकर मिश्रित आबादी वाली मस्जिदों के मौलवियों से अनुरोध किया है नमाज के समय को एक घंटे के लिए आगे बढ़ा दें। इसके अलावा मुख्यमंत्री कार्यालय से प्रशासन को आदेश दिया गया है कि सभी शहरों में दोनों समुदाय के लोगों के साथ मीटिंग कर शांति व्यवस्था बनी रहे ये सुनिश्च करें। उत्तर प्रदेश के फैजाबाद में भी पुलिस ने ऐसे ही दोनों समुदाय के लोगों की मीटिंग करा के शांति बनाए रखने की अपील की।  इस साल होलिका दहन गुरूवार और दुलंडी शुक्रवार को पड़ रहे हैं।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन